September 20, 2024, 2:54 am

Noida news :- आम्रपाली की परियोजनाओं में अतिरिक्त निर्माण का विरोध शुरू

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 19, 2024

Noida news :- आम्रपाली की परियोजनाओं में अतिरिक्त निर्माण का विरोध शुरू

Noida news :- आम्रपाली की परियोजनाओं के लिए अतिरिक्त एफएआर-फ्लोर एरिया रोशियो-खरीदे जाने का विरोध शुरू हो गया है। सोसाइटी में रह रहे लोगों का कहना है कि इससे सोसाइटियों में अतिरिक्त टावर बन जाने से जरूरत के हिसाब से खाली जगह नहीं रह पाएगी। इसको लेकर उच्चतम न्यायालय में जल्द पुर्नविचार याचिका दायर की जाएगी।उच्चतम न्यायालय ने बीते को नोएडा-ग्रेटर नोएडा की छह परियोजनाओं में एफएआर खरीदे जाने की एनबीसीसी की मांग को मंजूरी दे दी थी। इनमें करीब 10 हजार फ्लैट बन सकेंगे।

एनबीसीसी आम्रपाली की अधूरी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करने का काम कर रहा है। इनका निर्माण कोर्ट रिसीवर की निगरानी में हो रहा है। एफएआर खरीदे जाने की मंजूरी मिलने के बाद अब एनबीसीसी खाली पड़ी जगह में अतिरिक्त टावर बना सकेगा। छह में एक सोसाइटी सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली सिलिकॉन सिटी नोएडा में है, जिसके लिए एफएआर लिया जाना है।

अधिकारियों का कहना है कि करीब 10 हजार बनने वाले अतिरिक्त फ्लैट की बिक्री से पैसा जुटाकर खर्च निकालेगी। इसके अलावा प्राधिकरण का बकाया भी चुका सकेगा। गौरतलब है कि आम्रपाली की परियोजनाओं में करीब 38 हजार खरीदार करीब 14 साल से फ्लैट पाने का इंतजार कर रहे हैं। इनमें से करीब 17 हजार फ्लैट एनबीसीसी ने तैयार कर दिए गए हैं। बाकी में भी तेजी से काम चल रहा है। कोर्ट रिसीवर और एनबीसीसी की ओर से मार्च 2025 तक सभी फ्लैट तैयार किए जाने का दावा किया जा रहा है।

अब इस मामले में खरीदारों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। आम्रपाली जोडिएक सोसाइटी के पूर्व अध्यक्ष जोगिंदर सिंह का कहना है कि अतिरिक्त एफएआर का विरोध करेंगे। इससे सोसाइटी स्लम बस्तियां बन जाएंगी।

Noida news :- नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जमीन खरीदना होगा महंगा, बढ़ गए सर्किल रेट

Leave a Reply

Your email address will not be published.