September 20, 2024, 3:28 pm

Noida news :- नोएडा में एमिटी यूनिवर्सिटी की चलती क्लास में निकला सांप, क्लास में मची भगदड़

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 20, 2024

Noida news :- नोएडा में एमिटी यूनिवर्सिटी की चलती क्लास में निकला सांप, क्लास में मची भगदड़

Noida news :- नोएडा की एमिटी यूनिवर्सिटी में हाल ही में एक घटना सामने आई है, जहां एक चलती क्लास के दौरान सांप निकल आया। इस घटना से छात्रों में हड़कंप मच गया और क्लास में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। जैसे ही छात्रों ने सांप को देखा, वे तुरंत अपनी सीटों से उठकर क्लास से बाहर भागने लगे। इस घटना ने सुरक्षा उपायों पर सवाल खड़े कर दिए हैं, खासकर शहरी परिसरों में जहां ऐसी घटनाएं अपेक्षित नहीं होतीं।

यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं, इस पर ध्यान देना आवश्यक है। आमतौर पर, इस प्रकार की घटनाओं के बाद संस्थान परिसर की सफाई और नियमित रूप से जाँच की जाती है ताकि ऐसी घटनाएं न हो।

AC के वेंटीलेशन से अचानक निकला सांप

नोएडा में एमिटी यूनिवर्सिटी की एक क्लास में उस वक्त हड़कंप मच गया जब AC के वेंटीलेशन से अचानक सांप निकल आया। यह घटना अप्रत्याशित थी और छात्रों के बीच भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। AC के वेंट से सांप का निकलना बताता है कि एयर कंडीशनिंग सिस्टम की सफाई या मेंटेनेंस में किसी प्रकार की कमी हो सकती है, जिससे ऐसे खतरनाक जीव अंदर प्रवेश कर सकते हैं।

इस घटना के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं कि कैसे ऐसी चूक हुई और क्या सुरक्षा और स्वच्छता के मापदंडों का सही ढंग से पालन किया जा रहा है। ऐसी घटनाओं के बाद आमतौर पर वेंट्स की साफ-सफाई और निरीक्षण पर विशेष ध्यान दिया जाता है ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं न हों और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

छात्र-छात्राओं ने सांप निकलने का बनाया वीडियो

एमिटी यूनिवर्सिटी में AC के वेंट से सांप निकलने की घटना के बाद छात्र-छात्राओं ने इसका वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में सांप को AC वेंट से बाहर आते देखा जा सकता है, जिसके बाद क्लास में अफरातफरी मच गई। कई छात्र-छात्राएं घबराते हुए क्लास से बाहर भागते नजर आए। इस तरह के वीडियो लोगों के बीच जागरूकता फैलाते हैं और सुरक्षा के महत्व को उजागर करते हैं।

हालांकि, इस प्रकार की घटनाएं दिखाती हैं कि शैक्षणिक संस्थानों को परिसर की नियमित साफ-सफाई और सुरक्षा की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है, ताकि इस तरह की घटनाओं से बचा जा सके।

छात्र-छात्राओं द्वारा सांप निकलने का वीडियो बनाना हाल ही में एक चर्चा का विषय बना है। यह घटनाएं अक्सर ग्रामीण या शहरी इलाकों के पास के हरे-भरे क्षेत्रों में होती हैं, जहां सांपों का निकलना स्वाभाविक है। छात्रों द्वारा बनाए गए इस प्रकार के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होते हैं, जिनमें लोग न केवल इस अद्भुत घटना को देखते हैं, बल्कि उसके साथ-साथ सुरक्षा के उपायों पर भी चर्चा होती है।

यह संस्थान की सुरक्षा और साफ-सफाई के पहलुओं पर भी ध्यान आकर्षित करता है। ऐसे मामलों में प्रशासन को सावधानी बरतनी चाहिए ताकि छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके और उन्हें उचित निर्देश दिए जाएं कि वे ऐसी घटनाओं में सांप से दूर रहें और विशेषज्ञों की मदद लें।

Noida news :- नोएडा में कितना कमा लेता है कचरे वाला? सुनकर भी नहीं होगा यकीन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.