May 3, 2024, 5:04 pm

Greater Noida News: इस सोसाइटी के 25 होटल, पीजी और बैंक्वेट हॉल को किया गया सील…..

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday December 20, 2023

Greater Noida News: इस सोसाइटी के 25 होटल, पीजी और बैंक्वेट हॉल को किया गया सील…..

Greater Noida News: नोएडा शहर से होटल और रेस्टोरेंट से जुड़ी एक बड़ी खबर है। नोएडा के अंसल गोल्फ लिंक 1 सोसाइटी के 25 होटल पीजी बैंक्वेट हॉल को सुविधाएं न सुधारने के कारण सील कर दिया गया है।सोसाइटी के निवासी लंबे समय से व्यवस्थाएं सुधारने की मांग कर रहे थे। लेकिन कोई सुधार न होने पर उन्होंने बकायदा धरना दिया। जिसकी वजह से ग्रेनो प्राधिकरण ने सोसाइटी में कारवाई के तौर पर होटल और पीजी बैंक्वेट हॉल को सील कर दिया।

Advertisement
Advertisement

क्या है पूरा मामला

Greater Noida News: जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा शहर के मुख्य चौराहे परी चौक के पास सेक्टर ओमेगा-1 की अंसल गोल्फ लिंक-1 सोसाइटी में मंगलवार को ग्रेनो प्राधिकरण ने अवैध रूप से चल रहे होटल व पीजी के खिलाफ कार्रवाई की। पुलिस फोर्स लेकर पहुंचे प्राधिकरण के अधिकारियों ने 25 से अधिक होटल, पीजी सील कर दिए। इनमें बैक्वेंट हाल भी शामिल हैं। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि अगर किसी ने सील तोड़ी तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ग्रेनो प्राधिकरण दफ्तर पर धरना देने पहुंचे निवासियों ने बताया कि अंसल गोल्फ लिंक-1 फ्री होल्ड सोसाइटी है। यह सोसाइटी 102 एकड़ में बनी है। 2012 के बाद सोसाइटी को ग्रेनो प्राधिकरण को अनुरक्षण कार्य के लिए अधिग्रहण (टेकओवर) करना था। लेकिन प्राधिकरण ने अब तक सोसाइटी टेकओवर नहीं की।

फ्री होल्ड होने के कारण प्राधिकरण यहां विकास कार्य नहीं कराती। लेकिन निवासी लगातार प्राधिकरण से टेकओवर की मांग कर रहे हैं। परी चौक के करीब होने के कारण यहां 150 से अधिक होटल, पीजी खुल गए हैं। होटल में ही बैक्वेंट हाल बना लिए गए हैं। होटल पीजी में कई बार अवैध गतिविधियों के भी मामले सामने आए हैं। 30 जून को सोसाइटी टेकओवर लेने को लेकर प्राधिकरण अधिकारियों के साथ बैठक हुई थी। इसमें वार्षिक मेंटेनेंस को लेकर टेकओवर लेने पर सहमति बन गई। लेकिन टालमटोल करने पर निवासियों ने आईजीआरएस डाली। अगली बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास कर टेकओवर की कार्रवाई का जवाब दिया गया। लेकिन सोमवार को इस संबंध में मिलने जाने पर निवासियों को जानकारी दी गई कि वह बोर्ड बैठक में इस प्रस्ताव को नहीं रखेंगे। इसके चलते उन्होंने धरना दिया और यह आगे भी जारी रहेगा। वहीं, प्राधिकरण की कार्रवाई के दौरान कई लोगों ने अपने होटल आदि के बाहर लगे बोर्ड हटा लिए।

यह भी पढ़ें…

Noida News: खुशखबरी, नोएडा-ग्रेनो के खरीदारों को राहत, 1 लाख फ्लैट की जल्द ही मिलेगी रजिस्ट्री और कब्जा….

कई सेक्टरों में भी खुले हैं होटल-पीजी

अंसल गोल्फ लिंक हीं नहीं ग्रेनो प्राधिकरण क्षेत्र के कई सेक्टरों में बड़ी संख्या में होटल पीजी अवैध रूप से खुले हैं। लेकिन इनके खिलाफ लंबे अर्से से कार्रवाई नहीं की गई है। इन होटल पीजी में भी कई बार अवैध गतिविधियों का खुलासा हुआ है। प्राधिकरण जल्द सेक्टरों में भी होटल पीजी के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.