February 21, 2024, 5:03 pm

Noida Expressway: नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनेगा एक और रास्ता, चंद मिनटों में तय होगा इतना लंबा सफर

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday February 12, 2024

Noida Expressway: नोएडा एक्सप्रेसवे पर बनेगा एक और रास्ता, चंद मिनटों में तय होगा इतना लंबा सफर

Noida Expressway: नोएडा वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जल्द ही नोएडा एक्सप्रेसवे से एक और नया रास्ता निकाला जायेगा। इससे करीब 20 किलोमीटर का सफर पूरा करने में बस कुछ मिनट ही लगेंगे। नए रास्ते के बन जाने से समय के साथ धन की भी बचत होगी और जाम की समस्या से भी निजात मिल सकेगी। इसके लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक नई सड़क बनाने की परियोजना का भूमि पूजन हो गया है। इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में करीब एक साल लगेगा।

क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक नोएडा और ग्रेटर नोएडा (Noida Expressway) से जुड़े लाखों लोगों के लिए खुशखबरी है। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच एक नई सड़क बनाने की परियोजना का भूमि पूजन हो गया है। इस प्रोजेक्ट को पूरा होने में करीब एक साल लगेगा। भूमि पूजन के मौके पर नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्किल-10 के वरिष्ठ प्रबंधक केवी सिंह, जूनियर इंजीनियर सिद्वार्थ नागर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इस वैकल्पिक मार्ग के बन जाने से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे से परी चौक होकर आने-जाने वाले वाहन का दबाव कम हो जाएगा।

43 करोड़ रुपए होगा खर्च

नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम. ने बताया कि यह नई कनेक्टिविटी सेक्टर-146 के सामने हिंडन पुल से ग्रेटर नोएडा के लजी गोलचक्कर को जोड़ने के लिए 850 मीटर की एप्रोच रोड बनाने का काम शुरू हो गया है। यह सड़क 45 मीटर चौड़ी होगी। इसके दोनों ओर 7.5 मीटर चौड़ाई में ग्रीन बेल्ट तैयार की जाएगी। सड़क निर्माण में करीब 43 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। लिंक रोड के जरिए एलजी गोल चक्कर से एक्सप्रेसवे पर केवल 5 मिनट में पहुंचा जा सकेगा। अभी नॉलेज पार्क से 15 किलोमीटर अतिरिक्त चलना पड़ता है।

यह भी पढ़ें…

Property Registry News: रजिस्ट्री कराने के बाद जरूर कराएं ये जरूरी काम, वरना हाथ से निकल सकती है प्रॉपर्टी…

वर्ष 2019 से बंद पड़ा था काम

सीईओ लोकेश एम. ने बताया कि यहां पर जमीन के विवाद के कारण वर्ष 2019 से काम बंद पड़ा था। इसके साथ ही एप्रोच रोड का काम भी नहीं शुरू हो पाया था। अब यहां जमीन का विवाद सुलझा लिया गया है। प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कंपनी का चयन भी कर लिया गया है। इसके अलावा हिंडन पर पुल बनाने का काम सेतु निगम कर रहा है। उन्होंने बताया कि वाहन चालक इस नए वैकल्पिक मार्ग के जरिए एलजी चौक होते हुए नोएडा के सेक्टर6146 आसानी तक आवाजाही कर सकेंगे। यह लिंक मार्ग बन जाने से ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, सूरजपुर-कासना रोड और दादरी-सूरजपुर-छलेरा मार्ग पर यातायात का दबाव कम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.