September 8, 2024, 6:26 am

Noida Authority News: औद्योगिक विकास मंत्री करेंगे परियोजनाओं की समीक्षा, अधिकारियों से होगी पूछताछ..

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 20, 2024

Noida Authority News: औद्योगिक विकास मंत्री करेंगे  परियोजनाओं की समीक्षा, अधिकारियों से होगी पूछताछ..

Noida Authority News: नोएडा प्राधिकरण में चल रही परियोजनाओं से जुड़ी बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी 21 जून यानी शुक्रवार को लखनऊ में नोएडा प्राधिकरण की परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों को लखनऊ बुलाया है।इसमें प्राधिकरण में चल रही परियोजनाओ की प्रगति जानने के लिए पूछताछ की जायेगी।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (Noida Authority News) के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी 21 जून यानी शुक्रवार को लखनऊ में नोएडा प्राधिकरण की परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे। इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों को लखनऊ बुलाया है। बैठक में पुराने और नए सभी मुद्दों पर सवाल पूछे जाएंगे। इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण की ओर से जवाब तैयार किया जा रहा है।

प्राधिकरण से पूछे गए ये सवाल

बताया जा रहा है की औधोगिक विकास मंत्री के द्वारा प्राधिकरण से कई सवाल पूछे गए हैं। इसमें पुरानी परियोजनाओं की डेडलाइन, सीएजी ऑडिट की अपडेट रिपोर्ट समेत कई बिंदु शामिल हैं। उन्होंने सीएजी ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर कोई कार्रवाई न होने पर भी सवाल पूछे हैं। पत्र में प्राधिकरण के अधिकारियों के खिलाफ चल रही जांच की अपडेट रिपोर्ट मांगी गई है। उनका यह भी कहना है कि कई जांचों में एक से डेढ़ साल तक रिपोर्ट नहीं मिली है। इसका कारण पूछा गया है। किसानों के मामलों के साथ बिल्डरों के मामलों में भी अपडेट मांगा गया है।

यह भी पढ़ें…

Summer Havoc: गर्मी का कहर, 24 घंटे में हुई दर्जनों लोगों की मौत…पोस्टमार्टम हाउस फुल

बकाएदार बिल्डरों के बारे में भी होगी पूछताछ

उनका साफ कहना है कि जिन बिल्डरों का बकाया है, उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है। इसी तरह स्पोर्ट्स सिटी के मामले में भी जानकारी मांगी गई है। जिन विभागों ने अपनी योजनाएं लांच की थीं। उन योजनाओं में कितने प्लॉट बिके और कितने अभी बचे हैं, इसकी भी जानकारी देनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.