May 19, 2024, 1:25 pm

Noida Authority action: अवैध निर्माण पर चला नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर, दी चेतावनी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday February 1, 2023

Noida Authority action: अवैध निर्माण पर चला नोएडा प्राधिकरण का बुलडोजर, दी चेतावनी

Noida Authority action: नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां नोएडा प्राधिकरण ने अवैध निर्माण कार्य पर बुलडोजर चलाया है. दरअसल, नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने औद्योगिक भूखंड (industrial plot) पर बने अवैध निर्माण को तोड़कर कब्जा मुक्त कराया. इस जमीन की कीमत करीब 20 करोड़ रुपए बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार, नोएडा के सेक्टर-156 में खसरा संख्या (Land record number) 328 की यह भूमि अभी अर्जित नहीं है, जोकि सेक्टर 156 के औद्योगिक भूखंड संख्या 7 -8 में आ रही है. इस पर अवैध अनधिकृत (Unauthorized) धर्म कांटे का निर्माण किया जा रहा था. जिसकी शिकायत मिली थी. यह कार्रवाई सोमवार शाम को की गई. प्राधिकरण ने अवैध निर्माण कर्ताओं को चेतावनी दी है.

बताया जा रहा है कि पहले भी इस जमीन पर बने अवैध निर्माण को हटाया गया था, लेकिन बीते कुछ दिनों में अवैध निर्माण कर्ताओं ने यहां दोबारा से निर्माण शुरू करा दिया था. जिस पर कार्रवाई करते हुए इसे हटाया गया है. यहां धर्म कांटे का निर्माण किया जा रहा था. जिसके लिए पक्का कमरा, स्लैब और फर्श तक बना लिया गया था. मशीन और कांटा लगाने का काम किया जा रहा था. प्राधिकरण ने अवैध निर्माण कर्ता को चेतावनी दी कि अगर दोबारा से इस तरह का कोई अवैध निर्माण किया जाता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Union Budget 2023: देश की निगाहें बजट पर, सभी को हैं बड़ी उम्मीदें

इस दौरान विरोध हुआ लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने लोगों को समझा कर मामले को शांत कर दिया. प्राधिकरण ने अवैध निर्माण कर्ता को चेतावनी दी कि अगर दोबारा से इस तरह का कोई अवैध निर्माण किया जाता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.