September 20, 2024, 5:25 am

New Year 2024: नए साल पर पूरे दिन खुले रहेंगे होटल और रेस्टोरेंट, श्रम विभाग ने दिया आदेश

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday December 27, 2023

New Year 2024: नए साल पर पूरे दिन खुले रहेंगे होटल और रेस्टोरेंट, श्रम विभाग ने दिया आदेश

New Year 2024: नए साल के अवसर पर अगर आप भी उत्तराखंड की पहाड़ो की गोद में गर्मागर्म स्वादिष्ट भोजन के साथ बैठकर मौसम का आनंद उठाना चाहते है। तो आपके लिए बड़ी खबर है। क्योंकि इस बार उत्तराखंड में नए साल के अवसर पर सभी होटल और रेस्टोरेंट 24 घंटे खुले रहेंगे। प्रदेशभर में कई पर्यटन स्थलों, शहरों में पर्यटक नए साल का जश्न मनाने को पहुंचते हैं। चूंकि, सभी होटल, ढाबों के बंद होने का समय तय है। ऐसे में कई पर्यटकों को परेशानी हो सकती है।

क्या है पूरा मामला

New Year 2024:  जानकारी के मुताबिक नए साल पर उत्तराखंड में सभी होटल, रेस्टोरेंट व ढाबे 24 घंटे खुलेंगे। श्रम विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। माना जा रहा है कि पर्यटकों की सुविधा के लिए यह अहम कदम साबित होगा। एक ओर जहां मौसम विभाग ने प्रदेश में कई स्थानों पर बर्फबारी होने का अनुमान जताया है, तो वहीं प्रदेशभर में कई पर्यटन स्थलों, शहरों में पर्यटक नए साल का जश्न मनाने को पहुंचते हैं। चूंकि, सभी होटल, ढाबों के बंद होने का समय तय है। ऐसे में कई पर्यटकों को परेशानी हो सकती है।

श्रम विभाग सचिव, आर मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, उत्तराखंड दुकान और स्थापन (रोजगार विनियम एवं सेवा शर्त) अधिनियम 2017 के तहत पर्यटकों की आवाजाही के मद्देनजर सभी होटल, रेस्टोरेंट व ढाबे 24 घंटे खुलेंगे। उन्होंने सभी प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों का दिन व रात्रि पाली में नियमों के हिसाब से काम करने की अनुमति भी दी है। साथ ही सभी प्रतिष्ठानों के मालिकों से आह्वान किया कि वे इस सीजन के दौरान अपने प्रतिष्ठान 24 घंटे खुले रखें।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: तीन महीने में 7 स्टेप में पूरी होगी रजिस्ट्री की प्रकिया, जानिए…कौन नहीं ले सकेगा लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published.