September 19, 2024, 10:17 pm

New delhi news :- वसंत कुंज इलाके में गिरा एरोप्लेन का टुकड़ा, जांच में जुटी DCGA

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 5, 2024

New delhi news :- वसंत कुंज इलाके में गिरा एरोप्लेन का टुकड़ा, जांच में जुटी DCGA

New delhi news :- दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाले एक विमान का टुकड़ा वसंतकुंज इलाके में मिलने के बाद एविएशन इंडस्ट्री में हलचल मच गई है। डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) सहित संबंधित एजेंसियां इस मामले की जांच में जुट गई हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि यह टुकड़ा किस विमान के हिस्से का है और किस एयरलाइन का है। शुरुआती जांच में यह माना जा रहा है कि यह टुकड़ा एयर इंडिया एक्सप्रेस के बोइंग 737 एयरक्राफ्ट का हो सकता है जिसने रात करीब 9:15 बजे आईजीआई एयरपोर्ट से बहरीन के लिए टेकऑफ किया था।

क्या है मामला :- 

रात लगभग 9:35 बजे, वसंतकुंज के शंकर विहार इलाके से विमान का एक टुकड़ा मिलने की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी गई। यह सूचना मिलते ही मामले की गंभीरता को देखते हुए एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) और अन्य संबंधित एजेंसियों को तुरंत सूचित किया गया। शुरुआती जांच में ही सभी एजेंसियों का ध्यान IGI एयरपोर्ट से बहरीन के लिए रवाना हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX-145 पर केंद्रित हो गया। यह घटना सुरक्षा के लिहाज से गंभीर मानी जा रही है और इसकी जांच में तेजी लाई जा रही है। संबंधित एजेंसियां विमान की मरम्मत और संभावित खतरे को लेकर भी सतर्क हो गई हैं।

ATC ने पायलट को तुरंत एयरपोर्ट वापस लौटने का दिया आदेश..

इसके बाद, ATC ने पायलट को तुरंत एयरपोर्ट वापस लौटने का निर्देश दिया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस घटना के बाद विमान की सुरक्षा और जांच को लेकर संबंधित एजेंसियां सतर्क हो गईं और विमान की विस्तृत जांच की गई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई और नुकसान न हो।

Greater Noida news :- लिफ्ट नहीं है सुरक्षित, आए दिन सामने आ रहे नए मामले

Leave a Reply

Your email address will not be published.