September 8, 2024, 6:30 am

Lift Accident News: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, आधे घंटे तक फंसा रहा एक परिवार

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday June 22, 2024

Lift Accident News: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, आधे घंटे तक फंसा रहा एक परिवार

Lift Accident News: दिल्ली एनसीआर के इलाकों की हाउसिंग सोसाइटियों में लिफ्ट के हादसे अक्सर सामने आते रहते हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी से लिफ्ट हादसे का दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां पर सोसाइटी के एक टॉवर में लगी लिफ्ट अचानक से अटक गई, जिसकी वजह से एक परिवार के लोग करीब आधे घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहे। लोगों ने जानकारी होने पर काफी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला और उनकी जान बची।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश विधानसभा (Lift Accident News) में लिफ्ट एक्ट पास होने के बावजूद भी लागू नहीं हुआ है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार लिफ्ट हादसों के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला पंचशील हाइनिश हाउसिंग सोसायटी का है, जहां पर करीब आधे घंटे तक एक परिवार लिफ्ट में फंसा रहा। इस दौरान सांस तक अटक गई। हालांकि, लोगों ने पहुंचकर पीड़ित परिवार की जान बचाई है। अगर देरी हो जाती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। इसमें साफ तौर पर पंचशील बिल्डर की नाकामी और लापरवाही सामने आई है।

जोर-जोर से चिल्लाने लगे लोग

यह पूरा मामला पंचशील हाइनिश सोसाइटी के ए टावर का है। एक परिवार लिफ्ट के माध्यम से ऊपर से नीचे आ रहा था, तभी अचानक बीच में लिफ्ट अटक गई। आधे घंटे तक परिवार लिफ्ट में फंसा रहा। इस दौरान अंदर लगा इमरजेंसी बटन भी दबाया गया, लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। मौके पर कोई भी ऑपरेटर नहीं पहुंचा। परिवार जोर-जोर से चिल्लाने लगा। उसके बाद निवासियों की भीड़ इकट्ठा हो गई और किसी तरीके से सोसाइटी वालों ने लिफ्ट का दरवाजा खोला। जब अंदर देखा तो परिवार सहमा हुआ था, वह बुरे तरीके से डरे हुए थे। निवासियों ने कड़ी मेहनत के बाद पीड़ित परिवार को बाहर निकाला।

यह भी पढ़ें…

World Yoga Day: प्राधिकरण में योग दिवस की धूम, अधिकारियों ने किया योग…लोगों को दिया संदेश

सरकार नहीं दे रही ध्यान तो कौन होगा जिम्मेदार?

इस मामले में लोगों का कहना है कि विधानसभा में लिफ्ट एक्ट पारित होने के बावजूद भी यूपी में लागू नहीं हुआ है। ऐसे में निवासियों ने उम्मीद खो दी है। खास तौर पर वह लोग डरे रहते हैं, जो बड़ी-बड़ी हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आए दिन लिफ्ट हादसे के मामले सामने आते हैं, उसके बावजूद भी कोई ध्यान देने वाला नहीं है। निवासियों को कहना है कि आखिरकार वह क्या करें, इसमें ना तो कोई मुकदमा दर्ज होता है और ना ही जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाती है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहर में लिफ्ट हादसे की वजह से काफी लोगों की जान भी जा चुकी है, लेकिन उसके बावजूद भी सब लोग आंखों पर पट्टी बांधकर बैठे रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.