September 17, 2024, 12:50 am

International Yoga Day 2024: योग दिवस पर व‍िशेष सत्रों का होगा आयोजन, आप भी उठा सकते हैं लाभ

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 20, 2024

International Yoga Day 2024: योग दिवस पर व‍िशेष सत्रों का होगा आयोजन, आप भी उठा सकते हैं लाभ

International Yoga Day 2024: हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली एनसीआर के इलाकों में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की धूम सभी हाई राइज सोसाइटियों में देखी जा रही है। इसको लेकर महिलाओं और बच्चों में विशेष उत्साह देखने को मिल रहा है। आप भी कल यानी 21 जून को नोएडा के सेक्‍टर 74 में विशेष योग सत्रों का हिस्‍सा बन सकते हैं। यह कार्यक्रम सुपरटेक कैपटाउन सेक्टर 74 नोएडा में 21 जून को सुबह 6 बजे से  आयोजित किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा वा‍स‍ि‍यों के ल‍िए हर साल की तरह इस साल भी अंतराष्‍ट्रीय योग द‍िवस (International Yoga Day 2024) व‍िशेष होने जा रहा है। इसके ल‍िए लोगों ने अतुल्‍य योग और योग वाइब्स के साथ हाथ म‍िलाया है। आप भी 21 जून यानी कल को शहर के सेक्‍टर 74 में केपटाउन सोसाइटी में होने जा रहे इस आयोजन का हिस्‍सा बन सकते हैं। ये सभी सत्र पूरी तरह से निशुल्क हैं।

“अतुल्य योगा “के साथ उठाएं विशेष योग सत्रों का लाभ

अतुल्य योगा और योग वाइब्स द्वारा आयोजित 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह में इस बार भी योग के प्रति जागरूकता और स्वास्थ्य लाभ की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया जाएगा। यह कार्यक्रम सुपरटेक कैपटाउन सेक्टर 74, नोएडा में 21 जून को सुबह 6 बजे से आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Fight in Society: सोसाइटी के अंदर गुंडागर्दी, सुपरवाइजर को हॉकी से पीटा…ये है वजह

स्वास्थ्य के प्रति बढ़ेगी जागरूकता, तनाव से मिलेगा छुटकारा

इस कार्यक्रम के मुख्य योग प्रशिक्षक अतुल श्रीवास्तव और योग वाइब्स के लोग होंगे, जो 2016 से अतुलयायोगा के माध्यम से लोगों को योग के प्रति प्रेरित कर रहे हैं। अतुल श्रीवास्तव ने मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान, नई दिल्ली से योग की शिक्षा प्राप्त की है और उनका उद्देश्य मानसिक तनाव से मुक्ति और शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देना है। बता दें, इन दोनो योग संस्थाओं ने कोरोना काल में ऑनलाइन योग सत्रों के माध्यम से हजारों लोगों को लाभ पहुंचाया है। कार्यक्रम में प्रतिभागियों को विभिन्न योग मुद्राएं, बंध, प्राणायाम, आसन और मंत्र उच्चारण के माध्यम से योग की व्यापकता का अनुभव कराया जाएगा। यह सत्र निःशुल्क है और सभी लोगों के लिए खुला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.