May 2, 2024, 2:31 pm

International Cricket Stadium: खुशखबरी, अब गाजियाबाद में भी होंगे आईपीएल जैसे गेम्स …बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday March 9, 2024

International Cricket Stadium: खुशखबरी, अब गाजियाबाद में भी होंगे आईपीएल जैसे गेम्स …बनेगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

International Cricket Stadium: गाजियाबाद वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। गाजियाबाद में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इस स्टेडियम के बन जाने से गाजियाबाद में भी आईपीएल जैसे गेम्स का आयोजन आसानी से हो सकेगा। क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास का कार्यक्रम फाइनल कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम (International Cricket Stadium) बनाने के लिए पिछले 9 वर्षों से संघर्ष चल रहा था। स्टेडियम के लिए जमीन भी चिन्हित की जा चुकी थी। लेकिन कई कारणों से स्टेडियम का कार्य रुका हुआ था। अब सांसद एवं केंद्र सरकार में मंत्री जनरल वीके सिंह और गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त प्रयासों से देश की राजधानी दिल्ली सीमा से लगे गाजियाबाद में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम निर्माण में आने वाली अड़चन दूर हो गई है। बकायदा क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास का कार्यक्रम फाइनल कर दिया गया है।

इन वजहों से आ रही थी रुकावट

गाजियाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मिश्रा ने बताया कि स्टेडियम के निर्माण में हाईटेंशन लाइन और एफएआर अड़चन आ रही थीं। दोनों अड़चन दूर हो गई हैं। उन्होंने बताया कि राज्यसभा सदस्य बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला एवं मौजूदा सांसद एवं केंद्र सरकार में मंत्री जनरल वीके सिंह की उपस्थिति में शिलान्यास कार्यक्रम रखा गया है। उन्होंने बताया कि स्टेडियम में 55 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता होगी। प्रथम चरण के दौरान चार सौ करोड़ तथा द्वितीय चरण के दौरान 50 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। चारदीवारी निर्माण आदि के लिए साइट पर टेंडर अपलोड कर दिया गया है। अगले दो वर्ष 2026 तक स्टेडियम के निर्माण कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें…

Paytm Fastag Account: 15 मार्च तक पेटीएम फास्टैग बंद करना है जरूरी, वरना उठाना होगा नुकसान

गाजियाबाद में जल्द होंगे आईपीएल

हालांकि समय के साथ स्टेडियम निर्माण का बजट बढ़ गया है। बीते नौ सालों के दौरान क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण की लागत में लगभग 25 फीसदी का इजाफा हुआ है। अर्थात शुरुआत में जहां निर्माण लागत साढ़े तीन सौ करोड़ आ रही थी, अब वह बढ़कर साढ़े चार सौ करोड़ पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के आरंभ होने से लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। बल्कि गाजियाबाद में आईपीएल मैच का आयोजन भी होगा। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मौजूदा सांसद एवं केंद्र सरकार में मंत्री जनरल वीके सिंह एवं प्रशासन के सहयोग को लेकर आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.