September 29, 2024, 9:04 am

Illegal Encroachment: नदी किनारे बने घरों और फार्म हाउस पर चलेगा बुल्डोजर, योगी सरकार ने लिया फैसला

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 16, 2024

Illegal Encroachment: नदी किनारे बने घरों और फार्म हाउस पर चलेगा बुल्डोजर, योगी सरकार ने लिया फैसला

Illegal Encroachment: उत्तर प्रदेश में फैले भू माफियाओं और अवैध अतिक्रमण को लेकर योगी सरकार ने बेहद सख्त फैसला लिया है। इसके अंतर्गत नोएडा में नदी के किनारे बने घरों और फार्म हाउस पर जल्द ही बुलडोजर से कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री का यह आदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर अकाउंट से जारी किया गया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Illegal Encroachment) ने उत्तर प्रदेश में नदी और तालाबों के किनारे अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए है। मुख्यमंत्री का यह आदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्विटर अकाउंट से जारी किया गया। इसी के साथ उन लोगों की चिंता बढ़ गई है, जिन्होंने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नदी किनारे घर और फार्म हाउस बनाए हुए हैं। एक बार फिर नदी किनारे बने अवैध फार्म हाउस और घरों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से दिए गए आदेश

योगी आदित्यनाथ द्वारा नदियों और तालाबों के किनारे अतिक्रमण करने वालों को सख्त निर्देश दिए है। उन्होंने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट पर लिखा, “मुरादाबाद में रामगंगा नदी के तटों पर अतिक्रमण है। ऐसी ही स्थिति नोएडा, काशी, सहारनपुर और अन्य जिलों में देखी जा सकती है। अभी लखनऊ में कुकरैल नदी के पुनरुद्धार की कार्रवाई हो रही है। अवैध बसावट को हटाकर उन्हें अन्यत्र पुनर्वासित कराया गया है। इसी प्रकार अन्य जिलों में भी स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप कार्य किया जाना चाहिए।”

यह भी पढ़ें…

Tronica City Fire News: कैमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आसमान तक छाया काले धुएं का गुबार

लोगों की बढ़ी परेशान

बता दें कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में काफी लोगों ने नदी किनारे अवैध अतिक्रमण किया हुआ है। हिंडन नदी के किनारे सबसे ज्यादा बुरा हाल है। लोगों ने डूब क्षेत्र में घर और फार्म हाउस बनाए हुए हैं। जिनको पहले भी तोड़ा जा चुका है, लेकिन उसके बावजूद अवैध तरीके से दोबारा से निर्माण किया जाता है। अब योगी आदित्यनाथ के इस निर्देश के बाद वो हजार लोग परेशान हो गए हैं, जिन्होंने नदी की जमीन पर अवैध अतिक्रमण किया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.