October 18, 2024, 2:08 pm

Gyms Will Be Closed: गौतमबुद्ध नगर में कई जिम होंगे बंद, प्रशासन ने लिया एक्शन…ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday May 3, 2024

Gyms Will Be Closed: गौतमबुद्ध नगर में कई जिम होंगे बंद, प्रशासन ने लिया एक्शन…ये है वजह

Gyms will be Closed: गौतमबुद्ध नगर में कई जिम को बंद कर दिया जायेगा, क्योंकि प्रशासन ने इन पर नियमों का पालन नहीं होने की वजह से कड़ा एक्शन लिया है। दरअसल, खेल विभाग ने हाल ही में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित 6 जिम का औचक निरीक्षण किया। जांच में पाया गया कि सभी जिम बिना पंजीकरण के संचालित हो रहे थे।

क्या है पूरा मामला

बतादें, अगर नियमों का पालन (Gyms Will Be Closed) नहीं हुआ तो गौतमबुद्ध नगर में कई जिम बंद हो जाएंगे। अगर इससे बचना है तो जिम का पंजीकरण करवाना होगा। दरअसल, खेल विभाग ने गुरुवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थित 6 जिम का औचक निरीक्षण किया। जांच में पाया गया कि सभी जिम बिना पंजीकरण के संचालित हो रहे थे। विभाग ने इन सभी जिम को नोटिस जारी करते हुए प्रत्येक पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

इन जिम को जारी हुई नोटिस

जानकारी के मुताबिक नोएडा सेक्टर-12 स्थित विशाल श्रीवास्तव के जिम से दवाएं, सिरिंज और अन्य सामान बरामद किए गए हैं। विभाग ने स्पष्ट किया है कि अगर तीन दिनों के भीतर इन जिम का पंजीकरण नहीं कराया गया तो उन्हें बंद कर दिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान फिटनेस हब, हेल्थ सोल्यूशन, द फिटनेस जिम, फिटनेस एक्सट्रिम जिम और ग्रेटर फिटनेस जिम का भी औचक निरीक्षण किया गया। जिसके बाद उन्हें भी नोटिस जारी किया गया हैं।

यह भी पढ़ें…

UPI Payment News: सरकारी ऐप से करें UPI पेमेंट, नहीं देनी होगी एक्स्ट्रा फीस

जिम से मिली दवाइयां

जिला खेल विभाग जिम के अलावा स्वीमिंग पूल का भी निरीक्षण कर रहा है। दो दिन पहले ही चिपियाना बुजुर्ग में अवैध रूप से संचालित चार स्वीमिंग पूल को बंद कराया जा चुका है। जिला क्रीड़ा अधिकारी अनीता चौधरी ने बताया कि जिम से मिली दवाइयों की जांच के लिए डॉक्टरों को सौंपी गई हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि पंजीकरण के बाद ही इन जिम का संचालन हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.