September 17, 2024, 1:36 am

Greater Noida news :- सुपरटेक इको विलेज 2 में हुए मामले से खुली प्राधिकरण की आंखें, अब हर महीने होगी पानी की जांच

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 6, 2024

Greater Noida news :- सुपरटेक इको विलेज 2 में हुए मामले से खुली प्राधिकरण की आंखें, अब हर महीने होगी पानी की जांच

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा वेस्ट के सुपरटेक इको विलेज-2 में पानी की गुणवत्ता को लेकर हाल ही में उठे मुद्दों ने प्राधिकरण का ध्यान खींचा है। इस मामले ने प्राधिकरण की आंखें खोल दी हैं, जिसके परिणामस्वरूप अब वहां की जल आपूर्ति की हर महीने जांच की जाएगी।

इससे पहले निवासियों ने पानी की गुणवत्ता और उसकी नियमित जांच न होने की शिकायत की थी जिससे उनके स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ने की संभावना थी। इस मामले के बाद प्राधिकरण ने यह सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है कि क्षेत्र में जल आपूर्ति की नियमित जांच की जाए ताकि लोगों को साफ और सुरक्षित पानी मिल सके।

क्या है मामला :- 

सुपरटेक इकोविलेज-टू सोसायटी, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दूषित पानी की समस्या ने गंभीर स्थिति पैदा कर दी है। शिकायतों के बाद, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोसायटी में एक विशेष कैंप लगाया और निवासियों की स्वास्थ्य जांच की। इस कैंप में कुल 339 लोगों की जांच की गई, जिसमें पाया गया कि नौ लोग बुखार से पीड़ित हैं, जबकि 330 लोग पेट दर्द, उल्टी और दस्त जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं।

यह घटना दूषित पानी के सेवन से स्वास्थ्य पर पड़ने वाले गंभीर प्रभावों को उजागर करती है और यह संकेत देती है कि इस क्षेत्र में जल आपूर्ति की स्थिति पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। प्राधिकरण द्वारा पानी की गुणवत्ता की नियमित जांच का निर्णय इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है।

Greater Noida news :- ग्रेनो वेस्ट में घर खरीदने वाले लोगों को रजिस्ट्री के लिए जाना पड़ रहा है 16 KM दूर दादरी, पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी नहीं मौजूद

Leave a Reply

Your email address will not be published.