September 20, 2024, 3:13 am

Greater Noida news :- लगभग 2100 सुपरटेक खरीदारों को नहीं मिली कोई राहत

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 5, 2024

Greater Noida news :- लगभग 2100 सुपरटेक खरीदारों को नहीं मिली कोई राहत

Greater Noida news :- सुपरटेक के 2100 खरीदारों को फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। आक्यूपेंसी सर्टिफिकेट (ओसी) जारी होने के बाद भी कंपनी की ओर से तत्काल बकाया भुगतान नहीं करने के कारण ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने रजिस्ट्री पर सहमति नहीं दी है। इसके साथ ही खरीदारों से दो लाख रुपये ज्यादा लिए जाने पर भी प्राधिकरण ने आपत्ति दर्ज की है। फिलहाल, कंपनी की ओर से दिए गए एस्क्रो के माध्यम से भुगतान के प्रस्ताव पर भी सहमति नहीं बन पाई है।

क्या है मामला….

नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित सुपरटेक की परियोजनाओं में होमबॉयर्स को रजिस्ट्री की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सुपरटेक की तीन प्रमुख परियोजनाएं, इको विलेज-1, इको विलेज-2 और केपटाउन सोसाइटी, एनसीएलटी (नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल) में चल रही कंपनी की समाधान योजना के कारण प्रभावित हो रही हैं। होमबॉयर्स ने कोर्ट में रजिस्ट्री नहीं होने के कारणों को लेकर सवाल उठाया है।

सुपरटेक की केपटाउन सोसाइटी, सेक्टर 74, नोएडा में रजिस्ट्री प्रक्रिया पर उम्मीद जगी है, क्योंकि कोर्ट ने नोएडा प्राधिकरण से रजिस्ट्री नहीं होने का कारण पूछा है। इससे पहले 2017 में ओसी (ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट) और सीसी (कम्प्लीशन सर्टिफिकेट) प्राप्त होने के बावजूद रजिस्ट्री की प्रक्रिया बाधित हो रही थी।

एनसीएलटी में सुनवाई के दौरान होम बॉयर एसोसिएशन और आईआरपी (इंटरिम रेजोल्यूशन प्रोफेशनल) के प्रतिनिधिमंडल ने विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) सौम्य श्रीवास्तव से वार्ता की, जिसमें 2100 खरीदारों की रजिस्ट्री की प्रक्रिया को सुलभ बनाने की मांग की गई। हालांकि, सुपरटेक की ओर से तत्काल भुगतान के लिए कोई सकारात्मक प्रस्ताव नहीं दिया गया, जिससे खरीदारों की चिंता बढ़ गई है। इसके साथ ही, परियोजनाओं में हुए अवैध निर्माण और अतिरिक्त शुल्क वसूली पर भी आपत्ति दर्ज की गई है।

New delhi news :- वसंत कुंज इलाके में गिरा एरोप्लेन का टुकड़ा, जांच में जुटी DCGA

Leave a Reply

Your email address will not be published.