September 17, 2024, 1:34 am

Greater Noida news :- अब प्रेसिडेंसी इंफ्राहाइट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ निवासियों ने लगाए गंभीर आरोप, हो रही बिजली पानी समेत अन्य समस्याएं

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 7, 2024

Greater Noida news :- अब प्रेसिडेंसी इंफ्राहाइट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ निवासियों ने लगाए गंभीर आरोप, हो रही बिजली पानी समेत अन्य समस्याएं

Greater Noida news :- प्रेसिडेंसी इंफ्राहाइट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ निवासियों में भारी आक्रोश पैदा हो गया है। बिल्डर पर आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने अधूरी सुविधाओं के साथ फ्लैट्स का हैंडओवर दिया, जिससे निवासियों को बिजली, पानी, और स्वच्छता की गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा, निवासियों से वाणिज्यिक दरों पर भारी शुल्क वसूला जा रहा है, और निर्माण कार्य अभी भी जारी है, जिससे उनकी परेशानी और बढ़ गई है। इस संबंध में निवासियों ने जिला मजिस्ट्रेट से हस्तक्षेप की मांग की है।

बिजली और पानी समेत अन्य समस्याएं..

शिकायतकर्ताओं का कहना है कि बिना बिजली, पानी और स्वच्छता जैसी आवश्यक सुविधाओं के बिल्डर ने उन्हें फ्लैट्स का हैंडओवर कर दिया है। इसके बावजूद इन बुनियादी सुविधाओं के बिना प्राधिकरण द्वारा कैसे ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट (OC) जारी किया गया, इस पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

बिजली और पानी के भारी शुल्क वसूलने का आरोप

निवासियों ने आरोप लगाया है कि बिल्डर उन्हें वाणिज्यिक दरों पर बिजली और पानी उपलब्ध करवा रहा है। जो राज्य सरकार द्वारा निर्धारित दरों से कई गुना अधिक है। निवासियों को लगभग 19 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली के बिल दिए जा रहे हैं। जबकि सरकार द्वारा यह दर आवासीय इकाइयों के लिए बहुत कम है। शिकायत में यह भी बताया गया कि फ्लैट्स का रखरखाव करने वाली कंपनी मैक्ससर्व फैसिलिटीज मैनेजमेंट एलएलपी बिना उचित दस्तावेज और ब्रेकडाउन के अनियंत्रित बिलिंग कर रही है। जिससे निवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों में साफ दिखाई दे रहा गुस्सा

शिकायतों में लोगों का गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है। शिकायत में यह भी उल्लेख किया गया है कि टॉवरों का निर्माण कार्य अभी भी चल रहा है। जिससे निवासियों को असुविधा हो रही है। श्रमिक लिफ्ट और अन्य सुविधाओं का उपयोग कर रहे हैं। जबकि फ्लैट्स में अब भी निर्माण कार्य जारी है। इसके अलावा जल की गुणवत्ता को लेकर भी गंभीर सवाल उठाए गए हैं। जिसमें पानी दूषित और अस्वच्छ बताया गया है जो पीने और अन्य आवश्यक उपयोगों के लिए अनुपयुक्त है। साथ ही पानी ठहराव से मच्छरों के प्रजनन का खतरा पैदा हो गया है। जिससे डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। लोग अधिक से अधिक बीमार हो रहे हैं।

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा में फैला लुटेरी दुल्हन का जाल, जाल में फंसे रिटायर्ड फौजी

Leave a Reply

Your email address will not be published.