September 20, 2024, 3:38 am

Greater Noida news :- लगभग 1 घंटे 50 मिनट रुकेंगे प्रधानमंत्री, किए जा रहे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday September 10, 2024

Greater Noida news :- लगभग 1 घंटे 50 मिनट रुकेंगे प्रधानमंत्री, किए जा रहे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम

Greater Noida news :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को ग्रेटर नोएडा स्थित एक्सपो मार्ट सेंटर में सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम का औपचारिक शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य भारत को सेमीकंडक्टर और इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माण के क्षेत्र में एक वैश्विक हब बनाने के लिए विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करना और निवेशकों को आकर्षित करना है। इस आयोजन में उद्योग के प्रमुख खिलाड़ी, विशेषज्ञ, और सरकारी प्रतिनिधि शामिल होंगे जो भारत में सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। यह भारत की महत्वाकांक्षी “मेक इन इंडिया” और आत्मनिर्भर भारत अभियानों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

लगभग 1 घंटे 50 मिनट रुकेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से ग्रेटर नोएडा के एक्सपो सेंटर पहुंचेंगे और वहां करीब एक घंटे 50 मिनट तक सेमीकॉन इंडिया कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस दौरान वे विभिन्न प्रस्तुतियों और चर्चाओं में भाग लेंगे जो भारत में सेमीकंडक्टर उद्योग को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई हैं। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

सुरक्षा व्यस्था के अच्छे इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को अत्यधिक सख्त बनाया गया है। एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) और एटीएस (एंटी-टेररिज्म स्क्वॉड) की टीमें मुस्तैद रहेंगी। एक्सपो सेंटर और उसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपीजी प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेगी, जबकि एटीएस किसी भी संभावित खतरे से निपटने के लिए तैनात रहेगी। इसके अलावा, स्थानीय पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी सतर्क रखा गया है ताकि कार्यक्रम के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो।

Noida news :- हिंडन ब्रिज परियोजना से नोएडा से गाजियाबाद की दूरी 16 किलोमीटर होगी कम

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.