September 20, 2024, 3:12 am

Greater Noida news :- लिफ्ट नहीं है सुरक्षित, आए दिन सामने आ रहे नए मामले

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 5, 2024

Greater Noida news :- लिफ्ट नहीं है सुरक्षित, आए दिन सामने आ रहे नए मामले

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा होम्स सोसायटी में एक युवक लिफ्ट के अंदर 30 मिनट तक फंसा रहा। यह घटना लिफ्ट में तकनीकी खराबी के कारण हुई। युवक के फंसे होने की जानकारी मिलने पर सोसायटी के मेंटेनेंस स्टाफ ने तुरंत कार्रवाई की और उसे सुरक्षित बाहर निकाला। हालांकि, इस तरह की घटनाएं सुरक्षा और मेंटेनेंस के मानकों पर सवाल उठाती हैं, जो अक्सर सोसायटी में रहने वालों के लिए चिंता का विषय बन जाती हैं।

क्या है मामला :- 

सूजरपुर साइट सी स्थित मिग्सन ग्रीन मैंशन सोसायटी में 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला 25 मिनट तक फ़ंसी रही। सूजरपुर साइट सी स्थित मिग्सन ग्रीन मैंशन सोसायटी में एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला लिफ्ट में 25 मिनट तक फंसी रही। लिफ्ट में तकनीकी खराबी के कारण यह घटना हुई। बुजुर्ग महिला को लिफ्ट में फंसे होने की जानकारी मिलने के बाद, सोसायटी के मेंटेनेंस स्टाफ ने उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। इस घटना से जुड़े मामलों में सोसायटी प्रबंधन को बेहतर रखरखाव सुनिश्चित करने की आवश्यकता है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों।

इस तरह की घटनाएं लिफ्ट के रखरखाव और सुरक्षा प्रोटोकॉल पर गंभीर सवाल खड़े करती हैं, खासकर बुजुर्गों और कमजोर व्यक्तियों की सुरक्षा के संदर्भ में। सोसायटी प्रबंधन को इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए लिफ्टों के नियमित निरीक्षण और रखरखाव पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

Greater Noida news :- अब इस सोसाइटी के लिफ्ट में फंसे 5 लोग, मेंटेनेस टीम पर उठे सवाल

एआरडी सिस्टम हुआ फेल, मशक्कत के बाद बाहर निकली महिला- 

मिग्सन ग्रीन मैंशन सोसायटी में हुई इस घटना के दौरान लिफ्ट का एआरडी (ऑटोमेटिक रेस्क्यू डिवाइस) सिस्टम फेल हो गया। एआरडी सिस्टम का काम तब होता है जब लिफ्ट में बिजली चली जाती है या कोई तकनीकी खराबी हो जाती है, यह प्रणाली लिफ्ट को नजदीकी मंजिल पर सुरक्षित रूप से ले जाकर दरवाजे खोल देती है।

लेकिन इस मामले में, एआरडी सिस्टम के फेल हो जाने के कारण लिफ्ट फंस गई और 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला 25 मिनट तक लिफ्ट में ही फंसी रही। यह घटना सोसायटी में लिफ्ट सिस्टम के रखरखाव और सुरक्षा के उपायों की कमी को उजागर करती है, जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए गंभीर कदम उठाने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.