September 22, 2024, 7:05 pm

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शुरू की बड़ी पहल, लगाए जाएंगे 3000 नए कैमरे

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday September 22, 2024

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शुरू की बड़ी पहल, लगाए जाएंगे 3000 नए कैमरे

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बड़ी पहल शुरू होने वाली है। प्राधिकरण के द्वारा 350 स्थानों पर 3000 कैमरे लगाए जाएंगे। इन कैमरों की मदद से ग्रेटर नोएडा की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। जिससे लूटपाट, चोरी व छेड़छाड़ करने वालों की पहचान कर उनपर शिकंजा कसा जाएगा। जाम से भी मुक्ति मिलेगी। यह सभी कैमरे हाई टेक्नोलॉजी लैस होंगे। इस दौरान ओवर स्पीड चलने वालों पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

क्या है मामला :- 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा सिंह ने बताया कि प्राधिकरण के द्वारा अत्याधुनिक कैमरे लगाए जाएंगे। इन अत्याधुनिक कैमरा से न केवल अपराधी गतिविधियों की पहचान की जाएगी बल्कि ट्रैफिक मैनेजमेंट भी किया जाएगा। ग्रेटर नोएडा में पुलिस और प्राधिकरण के द्वारा करीब 350 जगह चुनी की गई है, जहां पर एक कैमरा को लगाया जाना है।

क्या बोले एसीईओ प्रेरणा सिंह

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ प्रेरणा सिंह ने बताया कि इसको लेकर एक इंटीग्रेटेड कमांडेंट कंट्रोल सेंटर भी बनेगा, जो प्राधिकरण के टावर 2 में बनाया जाएगा। जहां से 24 घंटे इन कैमरा के माध्यम से मॉनिटरिंग की जाएगी। कहीं पर भी कोई गतिविधि अगर दिखाई देगी तो तत्काल प्रभाव से कंट्रोल रूम में बैठे हुए लोग इसकी सूचना नोएडा पुलिस को देंगे, इसके बाद तत्काल प्रभाव से पुलिस मौके पर पहुंचेगी। नोएडा पुलिस के द्वारा इन जगह को चिन्हित किया गया, जिसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा यह कैमरे लगाए जाएंगे।

शहर की सुरक्षा व्यवस्था और ज्यादा होगी मजबूत

उन्होंने यह भी कहा कि इन कैमरा के लगाए जाने के बाद शहर की सुरक्षा व्यवस्था और ज्यादा मजबूत होगी। वहीं लोगों को सुविधा भी मिलेगी। उन्होंने कहा कि जल्दी ही इसको लेकर टेंडर निकाले जाएंगे और उसके बाद तेजी से इस पर कार्य किया जाएगा करीब ढाई सौ करोड़ की लागत से यह कैमरे लगाए जाएंगे। इसको लेकर प्राधिकरण जल्द ही टेंडर निकलेगा।

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा में कांस्टेबल अंकुर राठी ने गोली मारकर की आत्महत्या, गंभीर पारिवारिक समस्याओं से थे पीड़ित

Leave a Reply

Your email address will not be published.