September 20, 2024, 2:57 am

Noida news :- ग्रैंड अजनारा सोसायटी में AOA सदस्य ने लगाए अपने सिग्नेटरीज़ पर घपले और चोरी के गंभीर आरोप, वीडियो वायरल….

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 2, 2024

Noida news :- ग्रैंड अजनारा सोसायटी में AOA सदस्य ने लगाए अपने सिग्नेटरीज़ पर घपले और चोरी के गंभीर आरोप, वीडियो वायरल….

Noida News :- सेक्टर-74 स्थित ग्रैंड अजनारा सोसायटी में रविवार को अपार्टमेंट ओनर्स असोसिएशन (AOA) की बैठक के दौरान भारी हंगामा हुआ। इस बैठक में एओए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा हो रही थी, लेकिन इसी दौरान उपाध्यक्ष ने वर्तमान एओए अध्यक्ष अभिनव सैनी और तीन सचिवों पर लाखों रुपये हड़पने का आरोप लगाया। इसके साथ ही अध्यक्ष पर बैंक अकाउंट, आईटीआर और ऑडिट की जानकारी सार्वजनिक न करने का भी आरोप लगाया गया।

बैठक के दौरान स्थिति तब और बिगड़ गई जब सोसायटी के निवासियों ने इन आरोपों के आधार पर हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमें निवासियों को अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी करते और उन्हें “चोर-चोर” कहते हुए सुना जा सकता है। निवासियों ने एओए अध्यक्ष के खिलाफ कानूनी कार्रवाई और जांच की मांग की है।

क्या है पूरा मामला

ग्रैंड अजनारा हेरिटेज, सेक्टर 74, नोएडा के निवासियों की आज सोसाइटी की वर्तमान AOA द्वारा रेसिडेंट मीटिंग नोटिस भेज के सबको बुलवाई गई थी, जिसमें पुराने बहिखाते, काम और आने वाले चुनाव के लिए इलेक्शन कमिटी बनाने की चर्चा हुई। AOA के वर्तमान चयनित उपाध्यक्ष (वरिष्ठ नागरिक) ने अपनी वर्तमान AOA के सिग्नेटरीज़ पर गंभीर बड़े पैमाने के घपले और चोरी का इल्ज़ाम लगाया। कुछ डॉक्यूमेंट की भी रेज़ीडेंट्स ने चर्चा की जिसमें ना तो GST दी गई, ना ही पक्के बिल हैं। लाखों -लाखों कई पेमेंट अंधाधुंध हुआ। कई सीनियर सिटीजन का कहना था कि की कभी वेंडर्स की बिडिंग रजिस्टर्ड मेंबर्स के ग्रुप में कभी भी शेयर नहीं की गई। जैसा कि देखा गया है कि वर्तमान AOA ने आज तक कभी रेज़ीडेंट्स से बैंक स्टेटमेंट शेयर ही नहीं किया। आज की मीटिंग का दृश्य देखने के बाद तो ये लगता है। जैसा कि सबको पता है कि कई रेज़ीडेंट्स के शिकायत करने पर रजिस्टार द्वारा चुनी हुई ऑडिट कंपनी से ऑडिट करवाने का आदेश जारी है लेकिन वर्तमान अध्यक्ष अभिनव सेनी जी द्वारा कॉपरेट ना करने की वजह से अधिकारी द्वारा ऑडिट में रुकावट आ रही हैं।

Greater Noida news :- नोएडा के सेक्टर 78 में महागुन मॉडर्न सोसाइटी में निवासियों का प्रदर्शन, नहीं हो रही सुनवाई…..

सिग्नेटरी की ख़िलाफ़ तुरंत FIR की मांग

ऐसे सिग्नेटरी की ख़िलाफ़ तुरंत FIR दर्ज होने का आदेश जारी होना चाहिए। रेज़ीडेंट्स और Income tax डिपारमेंट्स के साथ सीधा फ्रॉड किया गया है ऐसा मालूम होता है। लगभग एक वर्ष से वर्तमान AOA सीधे रेज़ीडेंट्स से पैसे ले रही है। उसके पहले बिल्डर का कब्जा था जिसके ख़िलाफ़ पुरानी AOA ने FIR का आदेश जारी करवाया था।

मल्टीपॉइंट सरकारी मीटर के लगने के बाद रेज़ीडेंट्स का पैसा डायरेक्ट वर्तमान AOA के खाते में आ रहा है। कई शांतिपूर्व रहने वाले निवासियों ने वर्तमान AOA के सिग्नेटरिस को भागता देख चोर चोर भाग गये के नारे लगाते हुए अपना विरोध और दुःख ज़ाहिर किया। कुछ ऐसे भी डॉक्यूमेंट सामने आये जिसमें नीलगिरी घास ( जो राष्ट्रपति भवन में लगा है) के नाम पे कच्चे पेपर पे लाखों की पेमेंट कर दी गई।

सीमेंट की पटिया के काम के नाम पर लूटे लाखों रुपए

सोसाइटी के बेसमेंट में सीमेंट की पटिया का काम कई लाख का हो रहा है। वर्तमान AOA के सिग्नेटिरीज ने Rs 600–1500 पटिया से ज़्यादा का माल एक बड़े अमाउंट का ले आये। फिर उपाध्यक्ष के दखलअंदाज़ी के बाद उसी एक एक पाटिये के दाम लगभग 300 प्रति पटिया की हिसाब से सिग्नेटरीज़ को सस्ते में और किफ़ायती पाटिये को लाना पड़ा। ऐसे कई लाखों के हेर फेर की चर्चा करते हुए रेसिडेंट ने अपनी आवाज उठाई है। सिग्नेटरीज़ के त्याग पत्र की माँग की है।

 

Read this news also :- Greater Noida news :- नोएडा के सेक्टर 78 में महागुन मॉडर्न सोसाइटी में निवासियों का प्रदर्शन, नहीं हो रही सुनवाई…..

Leave a Reply

Your email address will not be published.