July 18, 2024, 7:02 pm

Greater Noida Society: स्वीमिंग पूल में नहाते हुए बच्चे को लगा करंट, घटना के बाद से लोगों में रोष। स्विमिंग पूल को बंद किया गया

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 11, 2023

Greater Noida Society: स्वीमिंग पूल में नहाते हुए बच्चे को लगा करंट, घटना के बाद से लोगों में रोष। स्विमिंग पूल को बंद किया गया

Greater Noida Society: ग्रेटर नोएडा और नोएडा की सोसाइटी में रहने वाले लोगों को कभी लिफ्ट की पेरशानी से दो-चार होना पड़ता है तो कभी कुत्ते के आंतक से वहीं, अब स्विमिंग पूल में नहाने के दौरान करेंट लगने का मामला सामने आया है।

कहां का है मामला ?

हैरान कर देने वाला यह मामला ग्रेटर नोएडा की गुलशन बेलिना सोसाइटी (Gulshan Bellina Society) से सामने आया है. यहां शाम के समय स्वीमिंग पूल (swimming pool) में नहाते हुए एक बच्चे को करंट (electric shock)लगा गया. जिसके बाद आस-पास के लोगों में हडकंप मचने लगा. आनन फानन में बच्चे को अस्पताल ले जाया गया है. जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस और अधिकारियों को दी गई और स्वीमिंग पूल को बंद कराया गया.

अधिकारी ने किया निरीक्षण

बता दें कि मामले कि सूचना मिलने के बाद सोसाइटी में घटना स्थल का जिला प्रशासन ने निरीक्षण किया. जिसके बाद गुलशन बेलिना सोसाइटी के स्वीमिंग पूल को बंद करा दिया है. साथ ही स्वीमिंग पूल के किनारों पर लगी सजावटी लाइटों को भी हटवा दिया है. प्रशासन ने साफ कर दिया है कि खामियां दूर करने तक पूल का संचालन नहीं होगा. तब तक एनओसी भी जारी नहीं की जाएगी.

क्या है मामला

पूल में शाम के समय एक आठ साल का बच्चा जब पूल से नाहकर बाहर आ रहा था. तभी पूल के किनारे लगी सजावटी लाइटों के नंगे तार की चपेट में आ गया. करंट लगने से वह झुलस गया. बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्चे के पिता ने इसकी शिकायत प्रशासन से की. शिकायत पर उप जिला क्रीडा अधिकारी ने बुधवार को स्वीमिंग पूल का निरीक्षण किया. https://gulynews.com से उप जिला क्रीडा अधिकारी अनिता नागर ने बताया कि पूल के किनारे पर लगी लाइटों को हटवा दिया गया है. साथ ही पूल की चहारदीवारी को ऊंचा करना होगा.

घटना के बाद लोगों में गुस्सा

घटना के बाद से सोसाइटी में रहने वाले लोगों के बीच में रोष है वह मेंटेनेंस टीम पर सवाल उठा रहे हैं। पता चला है की घटना के बाद से बिल्डर बैकफुट पर है उसने बच्चे के इलाज का खर्च उठाने का वादा किया है। इस बीच प्रशासन ने यह भी साफ कर दिया है कि अगर परिवार को किसी तरह परेशान किया गया तो कार्रवाई की जाएगी. इधर मेंटेनेंस टीम ने बताया है कि प्रशासन के निर्देश पर स्वीमिंग पूल को बंद कर दिया गया है. खामियां दूर करने के बाद ही शुरू किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.