July 6, 2024, 12:50 am

Food Poisoning News: मोमोज खाने से दर्जनों लोग हुए बीमार, आईसीयू में भर्ती

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 25, 2024

Food Poisoning News: मोमोज खाने से दर्जनों लोग हुए बीमार, आईसीयू में भर्ती

Food Poisoning News: एक तरफ गर्मी की मार से पूरा देश परेशान है, तो वहीं दूसरी ओर कुछ रेस्तरां या ढाबे वाले भी लोगों की सेहत से खिड़वाड करने से बाज नहीं आ रहे हैं। हाल ही में ग्रेनो वेस्ट की एक सोसाइटी में मोमोज खाने से दर्जनों लोग गंभीर रूप से से बीमार पड़ गए। जिसकी वजह से तत्काल उन्हे अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। जिसमे से कई लोग आईसीयू में में है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Food Poisoning News) के सेवियर ग्रीन आर्च मार्केट में मैडम मोमोज रेस्त्रां पर मोमोज खाने से कई लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। उनको उल्टी व दस्त की दिक्कतें हुई हैं। इनमें से दो लोगों की हालत गंभीर है, उनको आईसीयू में रखा गया है। इनके अलावा भी निजी अस्पतालों में 20 से अधिक लोगों को भर्ती कराया गया है। लोगों के बीमार होने की सूचना पर खाद्य निरीक्षक ने सैंपल जुटाने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। खाद्य विभाग की टीम ने रेस्त्रां को बंद करा दिया, इसके साथ ही पनीर मोमोज, चिकन मोमोज के नमूने लिए हैं।

मोमोज खाने के बाद में दर्द और दस्त शुरू हो गए

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चैरी काऊंट निवासी सोहेब खां, मुदरत, फराज और जैनी ने बताया की उन्होंने सेवियर ग्रीन आर्च मार्केट में मैडम मोमोज की दुकान से मोमोज खाए थे। खाने के बाद घर चले गए। थोड़ी देर बाद पेट में दर्द और दस्त शुरू हो गए, उसके बाद उल्टी होने लगी। हालत बिगड़ने पर सभी को सर्वोदय अस्पताल ले जाया गया, जहां वो आईसीयू में भर्ती हैं। पत्नी और बच्चों की दवाई देकर छुट्टी कर दी गई। उन्होंने बताया कि मामले को लेकर पुलिस से शिकायत कर दी गई है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें…

Lift Accident News: सोसाइटी में फिर अटकी लिफ्ट, काफी देर तक फंसे रहे पति-पत्नी

इसके अलावा एक और निवासी राकेश गौतम ने बताया कि उन्होंने भी 2 दिन पहले सेवियर ग्रीन आर्च मार्केट में मैडम मोमोज से मोमोज खाए थे। मोमोज खाने के आधे घंटा बाद से ही पत्नी डाॅ. लवलीन शर्मा को दस्त शुरू हो गए। पेट में तेज दर्द होने लगा। हालत खराब होने पर उनको यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ देर बाद उनकी तीन साल की बेटी बराली की हालत खराब हो गई। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने बताया कि मैडम मोमोज के यहां से मोमोज खाने से बीमार हुए करीब 20 लोग यथार्थ अस्पताल में भर्ती हैं। मामले की शिकायत जिला प्रशासन और पुलिस से कर दी गई है। पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम छानबीन करने में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.