May 21, 2024, 4:22 am

Flats Registry News: खुशखबरी, 10 हजार लोगों को मिलेगा अपने घर पर कब्जा…सीईओ और प्रमोटरों के बीच हुई बैठक

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday March 5, 2024

Flats Registry News: खुशखबरी, 10 हजार लोगों को मिलेगा अपने घर पर कब्जा…सीईओ और प्रमोटरों के बीच हुई बैठक

Flats Registry News: ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ग्रेटर नोएडा वासियों को जल्द ही जेवर एयरपोर्ट के पास लगभग 10 हजार घरों पर मालिकाना हक मिल जायेगा। दरअसल, यमुना विकास प्राधिकरण ने 9 परियोजनओं की रुकी हुई रजिस्ट्री को शुरू करने की अनुमति दे दी है। यह फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि प्रमोटर ने अपनी भूमि का बकाया पैसा जमा करने के लिए सहमति जता दी है।

क्या है पूरा मामला

बता दें, यमुना विकास प्राधिकरण से प्रभावित 10,000 खरीदारों (Flats Registry News) के लिए खुशखबरी है। अब वह दूर नहीं, जब उनके घर पर उनका मालिकाना हक हो जाएगा। दरअसल, यमुना विकास प्राधिकरण ने 9 परियोजनओं की रुकी हुई रजिस्ट्री को शुरू करने की अनुमति दे दी है। यह फैसला इसलिए लिया गया, क्योंकि प्रमोटर ने अपनी भूमि का बकाया पैसा जमा करने के लिए सहमति जता दी है। जल्द ही रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू की जायेगी।

सीएम योगी ने किया था वादा

इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे यूपी में सभी लोगों को घर पर हक मिल जाए। सभी लोगों के ऊपर छत होनी चाहिए। गौतमबुद्ध नगर में ऐसे लोगों लोग हैं, जिनको अपने घर पर मालिकाना हक नहीं मिला है। जबकि उन्होंने बिल्डर को घर का सारा पैसा दे दिया है।

यह भी पढ़ें…

Seema Haidar Case: जल्द ही पाकिस्तान जा सकती हैं सीमा हैदर, भेजा गया इतने करोड़ का नोटिस…जाने पूरी खबर

बैठक में सीईओ और प्रमोटरों के बीच क्या हुआ?

बीते दिनों यमुना विकास प्राधिकरण में 9 प्रमोटरों और सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह के बीच लंबी बैठक चली। बैठक में सभी प्रमोटर्स ने कह दिया है कि वह बकाया पैसा देने के लिए तैयार हैं। इन बिल्डरों और प्रमोटरों को यमुना विकास प्राधिकरण ने जमीन दी थी, लेकिन भूमि के एवज में वापस पैसा नहीं दिया गया। इसी वजह से प्राधिकरण के द्वारा घर रजिस्ट्री का रास्ता खुला हुआ नहीं था, लेकिन अब बिल्डरों ने कह दिया है कि वह पैसा देने के लिए तैयार है। इसके बाद प्राधिकरण ने भी आश्वासन दे दिया है कि बहुत जल्द 10,000 लोगों के घर की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी।

शुरुआत में बिल्डर को बकाया पैसे का 25% देना होगा। उसके बाद धीरे-धीरे बिल्डर सारा पैसा चूका देगा। आपको बता दें कि यमुना सिटी निवेशकों को की पहली पसंद बनता जा रहा है। काफी तेजी के साथ जेवर एयरपोर्ट के पास विकास हो रहा है। अब वह दिन दूर नहीं, जब गौतमबुद्ध नगर से पूरी दुनिया के लिए हवाई जहाज उड़ने लगेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.