September 8, 2024, 6:55 am

Flat Buyers Issues: सुपरटेक हेड ऑफिस पर लोगों ने बर्तन बजाकर किया प्रदर्शन, ये है वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday June 18, 2024

Flat Buyers Issues: सुपरटेक हेड ऑफिस पर लोगों ने  बर्तन बजाकर किया प्रदर्शन, ये है वजह

Flat Buyers Issues: दिल्ली एनसीआर के इलाकों के ज्यादातर हाउसिंग सोसाइटियों में खरीदारों और बिल्डर के बीच विवाद और तनातनी बढ़ती जा रही है। इसका मुख्य कारण है की बिल्डर सोसाइटी की समस्याओं को अनदेखा करता जा रहा है। हाल ही में नोएडा के सुपरटेक हेड ऑफिस पर परेशान खरीदारों ने बर्तन बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में सुपरटेक इकोविलेज-2 के घर खरीदारों के साथ विभिन्न परियोजनाओं में काम करने वाले ठेकेदार और कॉन्ट्रैक्टर भी शामिल रहे।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा (Flat Buyers Issues) के सेक्टर-96 स्थित सुपरटेक हेड ऑफिस पर मंगलवार को बर्तन बजा कर खरीदारों ने जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में सुपरटेक इकोविलेज-2 के घर खरीदारों के साथ विभिन्न परियोजनाओं में काम करने वाले ठेकेदार और कॉन्ट्रैक्टर भी शामिल रहे। इसकी वजह है की घर खरीदारों को घर नहीं मिल रहा और ठेकेदारों को बकाया पैसे नहीं मिल रहे हैं। सुपरटेक के ठेकेदारों ने पिछले हफ्ते भी आईआरपी से मिलने नहीं देने पर धरना प्रदर्शन किया था। सुरक्षा कर्मियों और सुपरटेक के स्टाफ के बीच मारपीट भी हुई थी जिसका वीडियो जम कर वायरल हुआ था। बहरहाल, मौके की गंभीरता को देखते हुए सेक्टर 39 कोतवाली पुलिस मौके पर मौजूद है।

घर खरीदार पैसे देने के बाद ठगा महसूस कर रहे

सुपरटेक इकोविलेज-2 के घर खरीदारों का कहना है कि बिल्डर ने उनसे पैसे लिए लेकिन घर नहीं मिला। कंपनी दिवालिया हो गई है, पिछले दो साल से सारा कामकाज आईआरपी देख रहा लेकिन फिर भी अधूरे टॉवरों में निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। घर खरीदार पैसे देने के बाद ठगा महसूस कर रहे। घर खरीदारों का सवाल है कि पिछले दो साल से कपनी पर आईआरपी बैठा है, दो साल में आईआरपी ने अपनी जेब भरने के अलावा सोसाइटी को पूरा करने और घर खरीदारों को घर दिलाने के लिए क्या काम किया है। जिन्हे घर का कब्ज़ा मिला हुआ है उनकी रजिस्ट्री के लिए क्या किया?

यह भी पढ़ें…

Noida Property News: ग्रेनो के ये सेक्टर बने प्रॉपर्टी के लिए हॉट स्पॉट, जानें पूरी खबर

पिछले हफ्ते विरोध प्रदर्शन दौरान भुगतान करने को बोला था

पिछले हफ्ते विरोध प्रदर्शन के बाद ठेकेदारों को भुगतान करने का आश्वाशन दिया गया था, परन्तु भुगतान ना होने की स्थिति में ठेकदारों ने फिर से प्रदर्शन किया। ठेकेदारों के तरफ से बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों ने भी बर्तन बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। ठेकदारों का कहना है कि उनसे काम करवाने का बाद उनका बकाया क्यों नहीं दिया जा रहा। सुपरटेक उनसे काम करवाने के बाद उनका बकाया नहीं दे रहा। ऊपर से कंपनी उल्टा पैसे मांग रही जिसके बदले ठेकदारों को फ्लैट देने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.