September 8, 2024, 9:33 am

Fire News: आईजीएल गैस पाइपलाइन में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday July 27, 2024

Fire News: आईजीएल गैस पाइपलाइन में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

Fire News: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में पिछले कुछ महीनों से आग लगने की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा की गौर सिटी 2 में आईजीएल की गैस पाइपलाइन में अचानक से भीषण आग लग गई। जिसकी वजह से से आसपास के लोगों में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम की मदद से आग पर काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन फायर विभाग की टीम अभी भी घटना स्थल पर मौजूद है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा  (Fire News) स्थित गौर सिटी-2 में एक बार फिर आग लगने की घटना सामने आई है। इस बार आग का कारण आईजीएल की गैस पाइपलाइन में लीकेज बताया जा रहा है। यह घटना गौर सिटी-2 के 14 एवेन्यू में घटित हुई। जहां गैस पाइपलाइन में लीकेज के कारण भीषण आग लग गई।

ऐसे हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि गौर सिटी-2 के 14 एवेन्यू में आईजीएल की पाइपलाइन में लीकेज होने के कारण आग लग गई। लीकेज के बाद आग की लपटें धीरे-धीरे बढ़ने लगीं और ओपन पार्किंग के पास ऊंची उठती लपटों ने इलाके में अफरा-तफरी मचा दी। ओपन पार्किंग में खड़ी गाड़ियों के पास आग की लपटों के कारण लोगों में डर और चिंता का माहौल पैदा हो गया।

तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय निवासियों ने आनन-फानन में दमकल विभाग और आईजीएल को सूचित किया। फायर विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। हालांकि, गैस पाइपलाइन के लीकेज को दूर किए बिना इस आग पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। फिलहाल फायर विभाग की टीम की काफी मशक्कत के बाद काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया है। फायर विभाग की टीम अभी भी घटना स्थल पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें…

Flat Registry News: खुशखबरी, इस सोसाइटी में रजिस्ट्री का रास्ता हुआ साफ, घर खरीदारों ने जताई खुशी

पहले भी हुए कई हादसे

यह पहली बार नहीं है, जब गौर सिटी में आगलगी की घटना सामने आई है। मार्च महीने में भी गौर सिटी के 16 एवेन्यू में भीषण आग लगी थी, जिसमें एक फ्लैट में आग लगने के बाद यह आग तेजी से फैल गई और कई फ्लैट्स को चपेट में ले लिया था। उस घटना में भी फायर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कई लोगों को सुरक्षित निकाला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.