September 29, 2024, 5:07 am

Exhibition-Convention Center: 25 एकड़ में बनाया जाएगा एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर, प्राधिकरण की बैठक में मिली मंजूरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 16, 2024

Exhibition-Convention Center: 25 एकड़ में बनाया जाएगा एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर, प्राधिकरण की बैठक में मिली मंजूरी

Exhibition-Convention Center: ग्रेटर नोएडा में जल्द ही एक और एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर बनाया जायेगा। इसके लिए प्राधिकरण की बैठक में मंजूरी मिल गई है।एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर 25 एकड़ की भूमि पर बनाया जायेगा। इससे रोजाना हजारों लोगों की फायदा होगा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा (Exhibition-Convention Center) में एक और एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर बनाने का रास्ता साफ हो गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड ने सेक्टर चाई में 25 एकड़ एरिया पर एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर बनाने पर मुहर लगा दी है। अब इस प्रस्ताव को शासन के पास भेजा जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड के चेयरमैन मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 135वीं बोर्ड बैठक हुई। जिसमें ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार, नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ.लोकश एम, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेधा रूपम, एसीईओ सौम्य श्रीवास्तव, एसीईओ अन्नपूर्णा गर्ग, एसीईओ श्रीलक्ष्मी वीएस, यीडा के एसीईओ कपिल सिंह, जीएम वित्त विनोद कुमार, जीएम प्लानिंग लीनू सहगल, ओएसडी संतोष कुमार और ओएसडी नवीन कुमार सिंह सहित अन्य सदस्य शामिल हुए।

एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर से ये मिलेंगे लाभ

इस बोर्ड बैठक में कई अहम फैसले हुए, जिनमें एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव भी शामिल है। दरअसल, वैश्विक पटल पर ग्रेटर नोएडा का नाम तेजी से उभर रहा है। आए दिन नेशनल और इंटरनेशनल इवेंट ग्रेटर नोएडा में होते रहते हैं। इन इंटरनेशनल इवेंट के आयोजनों के लिए फिलहाल एकमात्र जगह नॉलेज पार्क में इंडिया एक्सपो मार्ट ही है। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी जल्द शुरू होने जा रहा है, जिससे ग्रेटर नोएडा में वीआईपी और देसी-विदेशी मेहमानों की आवाजाही और बढ़ जाएगी। ग्रेटर नोएडा की आबादी भी तेजी से बढ़ रही है।

यह भी पढ़ें…

Eastern Peripheral Highway: सांसद बनने के बाद डॉ.महेश शर्मा ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र, रखी ये मांग…

होटल और एक बड़े गार्डन की भी सुविधा होगी

बताया जा रहा है की वर्ष 2050 तक ग्रेटर नोएडा की आबादी भी 40 से 50 लाख की हो जाएगी। इन बातों को ध्यान में रखते हुए एक और एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर बनाना जरूरी है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने लोगों की मांग के मद्देनजर सेक्टर चाई में 25 एकड़ एरिया पर एग्जीविशन-कनवेंशन सेंटर बनाने की तैयारी कर रहा है। इसमें होटल और एक बड़े गार्डन की भी सुविधा होगी। इस आशय का प्रस्ताव शनिवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह के समक्ष रखा गया, जिस पर बोर्ड ने मुहर लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.