September 8, 2024, 6:34 am

Electricity Shortage: भीषण गर्मी में बिजली की किल्लत, परेशान लोगों ने बिजली घर पर दिया धरना

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 20, 2024

Electricity Shortage: भीषण गर्मी में बिजली की किल्लत, परेशान लोगों ने बिजली घर पर दिया धरना

Electricity Shortage: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसाइटियों में बिजली की किल्लत बढ़ती जा रही है। एक तरफ शहर में पड़ रही भीषण गर्मी तो दूसरी तरफ कई कई घंटे बिजली गुल रहने से लोगों का जीना बेहाल हो गया है। लोग गर्मी और अंधेरे में जीवन यापन करने को मजबूर हैं। परेशान लोगों ने ने बिजली विभाग के दफ्तर का घेराव करके प्रदर्शन किया और बिजली आपूर्ति को बेहतर करने की मांग की।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Electricity Shortage) के चिपयाना इलाके में हजारों परिवार बिजली की कमी से परेशान हैं। यहां पिछले एक हफ्ते से बिजली आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है और निवासियों को दिन-रात अंधेरे में रहना पड़ रहा है। निवासियों ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (PUVVNL) से कई बार शिकायतें की हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। मंगलवार को रोष में आकर निवासियों ने साउथ बिजली घर पर जाकर प्रदर्शन किया।

पिछले कई दिनों से बुरा हाल

ओम साईं एन्क्लेव में रहने वाले सुभाष तोमर का कहना है कि पिछले एक हफ्ते से बिजली संकट है, लेकिन बीते 2 दिनों से बुरा हाल है। ना रात में बिजली आती है और ना दिन में आती है। इसकी शिकायत कई बार बिजली विभाग के अफसरों से की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के कर्मचारी सिर्फ बिजली बिल लेने के लिए आते हैं।

यह भी पढ़ें…

International Yoga Day 2024: योग दिवस पर व‍िशेष सत्रों का होगा आयोजन, आप भी उठा सकते हैं लाभ

हर साल होते है झूठे वादे

सोसाइटी के निवासी नितिन पंडित और ललित त्यागी ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। सुबह से लेकर शाम तक बिजली का भारी संकट है। बिजली बिल आने के बाद कुछ दिनों के भीतर ही बिल जमा कर दिया जाता है। वह पिछले 7 सालों से शाहबेरी की निवासी है। हर साल पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की तरफ से कहा जाता है कि इस बार बिजली संकट पैदा नहीं होगा, लेकिन यह सिर्फ झूठे वादे है। जो कभी पूरे नही होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.