September 29, 2024, 5:15 am

Eastern Peripheral Highway: सांसद बनने के बाद डॉ.महेश शर्मा ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र, रखी ये मांग…

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 16, 2024

Eastern Peripheral Highway: सांसद बनने के बाद डॉ.महेश शर्मा ने नितिन गडकरी को लिखा पत्र, रखी ये मांग…

Eastern Peripheral Highway: ग्रेटर नोएडा से लगातार तीसरी बार सांसद बनने के डॉ महेश शर्मा ने सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को मांग पत्र सौंपा है। पत्र में ग्रेटर नोएडा वेस्ट से ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे तक लंबे समय से लंबित हाईवे परियोजना को जल्द पूरा करने की मांग की है। इस परियोजना के तहत 130 मीटर रोड से वाया बादलपुर होकर गांव कल्दा तक का मार्ग ईस्टर्न पेरिफेरल रोड से जुड़ना है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, पूर्व केंद्रीय मंत्री (Eastern Peripheral Highway) और सांसद डाक्टर महेश शर्मा ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है। पत्र में ग्रेटर नोएडा वेस्ट से ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे तक लंबे समय से लंबित हाईवे परियोजना को जल्द पूरा करने की मांग की है। इस परियोजना के तहत 130 मीटर रोड से वाया बादलपुर होकर गांव कल्दा तक का मार्ग ईस्टर्न पेरिफेरल रोड से जुड़ना है, जिससे जीटी रोड पार के गांवों को भी बेहतर सड़क संपर्क मिलेगा।

2008-09 में हो चुका जमीन का अधिग्रहण

महेश शर्मा ने अपने पत्र में लिखा है कि इस परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण का कार्य वर्ष 2008-09 में ही पूरा हो चुका है, लेकिन इसके बावजूद सड़क निर्माण अब तक शुरू नहीं हो सका है। इससे स्थानीय निवासियों को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले को प्रकाश में लाने वाले ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट, राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन सामाजिक संगठन, अन्य राजनीतिक संगठनों और किसान संगठनों ने इस विषय पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद डॉक्टर महेश शर्मा को ज्ञापन प्रेषित किया था।

हजारों लोगों को होगा लाभ

उन्होंने बताया कि इस सड़क परियोजना के पूरा होने से ग्रेटर नोएडा वेस्ट और आस-पास के गांवों के लोगों को यातायात की सुगमता मिलेगी। इसी के साथ आर्थिक विकास को भी प्रोत्साहन मिलेगा। सांसद डॉ.महेश शर्मा ने अपने पत्र में विभागीय स्तर पर इस परियोजना पर आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें…

Bakrid Advisory: निर्धारित स्थल पर ही पढ़ें नमाज, बकरीद पर सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश

काफी समय से की जा रही थी मांग

इसके साथ ही उन्होंने ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रवि कुमार एनजी को भी इस पत्र की प्रतिलिपि भेजी है, ताकि इस मुद्दे पर त्वरित और समुचित कार्रवाई हो सके। इस परियोजना का महत्व न केवल स्थानीय निवासियों के लिए बल्कि पूरे गौतमबुद्ध नगर के लिए भी है। यह क्षेत्र विकास की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है और ऐसे में अच्छी सड़क सुविधाओं का होना अत्यंत आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.