February 25, 2024, 8:00 am

Dog Attack: कुत्ते ने पड़ोसियों को काटा, कोर्ट ने मालिक को सुनाई 1 साल की सजा और जुर्माना

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday January 22, 2024

Dog Attack: कुत्ते ने पड़ोसियों को काटा, कोर्ट ने मालिक को सुनाई 1 साल की सजा और जुर्माना

Dog Attack: रोजाना हो रही डॉग अटैक की घटनाओं से पूरा देश परेशान है। लेकिन हाल ही में एक बेहद राहत भरी खबर है। डॉग अटैक के इस मामले में अहमदाबाद सेशन कोर्ट ने एक व्यक्ति को शुक्रवार को एक साल की सजा सुनाई, क्योंकि उनके डॉबरमैन डॉग ने पड़ोसियों को काट लिया था और उन पर हमला कर दिया था। साथ ही उस पर जुर्माना भी लगाया।

क्या है पूरा मामला

डॉग पालने वालों के लिए एक जरूरी खबर है। अगर आपने भी डॉग पाला है, तो सावधानी बरतिए, क्यांकि अगर आपके डॉग ने किसी को काट लिया या उस पर हमला किया तो आपको जेल जाना पड़ सकता है। इतना ही नहीं आप पर जुर्माना भी लग सकता है। गुजरात के अहमदाबाद की एक कोर्ट ने एक आदमी को इसी गुनाह के लिए एक साल जेल की सजा दे दी। साथ ही कोर्ट ने उसे जुर्माना भरने को भी कहा। ये मामला गुजरात  अहमदाबाद  के घोडासर  इलाके का है।

Advertisement
Advertisement

यहां के निवासी हैं भरेश पांड्या। भरेश पांड्या को अहमदाबाद सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को एक साल की सजा सुनाई। क्योंकि उनके डॉबरमैन डॉग ने पड़ोसियों को काट लिया था और उन पर हमला कर दिया था। अहमदाबाद सेशन कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश में पंड्या पर 1,500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है और कानूनी सेवा प्राधिकरण से पीड़ित को उचित मुआवजा देने के लिए कहा गया है। साथ ही कोर्ट ने पंड्या को 30 दिन के अंदर सरेंडर करने को भी कहा है।

पालतू डॉग ने किया हमला

बता दें भरेश पांड्या के पड़ोसी अविनाश पटेल ने उन पर एफआईआर कराई थी। अविनाश पटेल ने अपनी शिकायत में कहा था कि साल 2014 में घोडासर इलाके में उनकी आशापुरी सोसायटी में पंड्या के पालतू कुत्ते ने उन पर, उनके बेटे जय, भतीजे तक्षिल और एक अन्य बच्चे पर हमला किया था। इस हमले में वो गिर गए और उनका एक हाथ टूट गया। इस घटना के बाद ही उन्होंने भरेश पांड्या पर एफआईआर दर्ज कराई थी। उन्होनें अपनी एफआईआर में ये भी आरोप लगाया था कि पंड्या ने अपने डॉबरमैन को पट्टे पर नहीं रखा था। वहीं इस मामले में गुजरात सरकार के वकील की ओर से भरेश पांड्या के लिए दो साल की सजा की मांग की गई थी। क्योंकि उनके कारण अन्य लोगों की जान खतरे में पड़ी थी।

यह भी पढ़ें…

UP News: अयोध्या की सीमाएं सील करके लखनऊ में धारा 144 लागू, जानें पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.