September 30, 2024, 4:46 am

Delhi news :- अनार के जूस में मिलाया गया केमिकल, फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर ने मारा छापा

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday September 25, 2024

Delhi news :- अनार के जूस में मिलाया गया केमिकल, फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर ने मारा छापा

Delhi news :- राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में एक जूस विक्रेता अयूब खान और उसके साथी राहुल के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। पुलिस को सूचना मिली कि दोनों अनार के जूस में रंग मिलाकर बेच रहे हैं। सूचना मिलते ही फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और उन्होंने सैंपल कलेक्ट किए हैं। फूड सेफ्टी इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे और जूस के सैंपल लिए. पुलिस ने बताया कि फूड सेफ्टी विभाग से सैंपल की रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

सैंपल जांच के लिए भेजे:

पूछताछ के दौरान दुकान में काम करने वाले अयूब खान और राहुल ने बताया कि दुकान के मालिक शोएब ने हमसे जूस में रंग मिलाकर लोगों को पिलाने को कहा था। फूड सेफ्टी विभाग ने जूस के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। फिलहाल कोई FIR दर्ज नहीं की गई है।

Greater Noida news :- NH-91 पर हुआ दर्दनाक हादसा, एक व्यक्ति की मौके पर मौत

रिपोर्ट मिलने के बाद होगी कानूनी कार्रवाई:

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह करीब साढ़े दस बजे राजेंद्र नगर थाना पुलिस को शंकर रोड स्थित एक दुकान में रंग मिलाकर जूस बेचे जाने की सूचना मिली। दुकान में कुछ पदार्थ पाए गए, इसलिए जांच अधिकारी ने खाद्य सुरक्षा निरीक्षक को बुलाया और उनके द्वारा नमूने लिए गए। उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अनार के जूस में केमिकल मिलाकर पिलाया जाता है, तो यह स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। ऐसे केमिकल्स का सेवन करने से फूड प्वाइज़निंग, पेट दर्द, उल्टी, डायरिया, और गंभीर मामलों में किडनी या लिवर डैमेज जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.