September 19, 2024, 9:29 pm

Delhi House Collapsed:– दिल्ली में हुआ बड़ा हादसा, करोल बाग़ में भरभराकर गिरी इमारत कई लोगों के दबे होने की आशंका

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday September 18, 2024

Delhi House Collapsed:– दिल्ली में हुआ बड़ा हादसा, करोल बाग़ में भरभराकर गिरी इमारत कई लोगों के दबे होने की आशंका

Delhi House Collapsed: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के करोल बाग इलाके में बुधवार (18 सितंबर) को एक मकान ढह गया। मौके पर 5 दमकल की गाड़ियां पहुंची हैं। एक अधिकारी ने बताया कि इमारत का कुछ हिस्सा अचानक ढह गया। मलबे में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है।

दिल्ली के करोल बाग़ इलाके में एक बड़ा हादसा हुआ है, जहां एक इमारत भरभराकर गिर गई है। इस हादसे में कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। स्थानीय प्रशासन और राहत दल मौके पर पहुंच चुके हैं और राहत और बचाव कार्य जारी है।बुधवार को सुबह-सुबह यह हादसा हुआ। मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद है। करोल बाग इलाके में एक मकान बुरी तरह से ढह गया। मौके पर 5 दमकल की गाड़ियां पहुंचीं। इमारत का कुछ हिस्सा ढह गया और मलबे में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। करोल बाग़ में हुई इमारत ढहने की घटना पर सेंट्रल दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (सीपी) एम हर्षवर्धन ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सुबह करीब 9 बजे एक पुरानी इमारत के ढहने की सूचना मिली थी। तुरंत राहत और बचाव दल को मौके पर भेजा गया।

सीपी एम हर्षवर्धन के बयान की मुख्य बातें:

सुबह करीब 9 बजे इमारत ढहने की सूचना मिली। यह इमारत काफी पुरानी थी, जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई।अब तक 8 लोगों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकालकर अस्पताल भेजा जा चुका है। अभी भी कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की संभावना है, जिसे देखते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन तेजी से जारी है।

बचाव कार्य में पुलिस, दमकल और NDRF की टीम मिलकर काम कर रही है। अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे धैर्य रखें और राहत दल के काम में सहयोग करें। दिल्ली के मध्य क्षेत्र के बापा नगर में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ, जब एक मकान अचानक ढह गया। इस हादसे के बाद कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों के अनुसार, सुबह 9 बजकर 11 मिनट पर मकान ढहने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल विभाग ने तुरंत कार्रवाई की और पांच दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

हादसे की मुख्य जानकारी:

मलबे के नीचे मकान में रहने वाले कुछ लोगों के फंसे होने की संभावना है।दमकल कर्मी मलबे में दबे लोगों को सुरक्षित निकालने का प्रयास कर रहे हैं, और बचाव कार्य तेजी से जारी है।

Noida news :- GNIDA अपनी ही बिल्डिंग की नहीं कर पा रहा देखभाल, बारिश ने खोली पोल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.