September 8, 2024, 6:01 am

Cyber Crime News: पोर्न वीडियो का भय दिखाकर 48 घंटे तक रखा डिजिटल अरेस्ट, फिर महिला से की लाखों की ठगी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday July 26, 2024

Cyber Crime News: पोर्न वीडियो का भय दिखाकर 48 घंटे तक रखा डिजिटल अरेस्ट, फिर महिला से की लाखों की ठगी

Cyber Crime News: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद वे रोजाना नई नई ठगी की घटनाओं को अंजाम दिए जा रहे हैं। साइबर अपराध करने वाले, लोगों को भय दिखाकर अपने जाल में फंसाते हैं। ऐसा ही भय का ताना-बाना साइबर ठगों ने नोएडा के सेक्टर-77 में रहने वाली महिला डॉक्टर के इर्द-गिर्द बुना और उससे 59 लाख रुपयों की ठगी करली।

क्या है पूरा मामला

बतादें, डिजिटल दुनिया (Cyber Crime News) में बढ़ते अपराध किसी बुरे सपने से काम नहीं है। इसका शिकार नोएडा में रहने वाली महिला डॉक्टर हुई है, जिसे साइबर ठगों ने पॉर्न वीडियो स्कैम में शामिल होने का भय दिखा कर 59 लाख रुपये ठग लिए। इतना ही नहीं इन ठगों ने महिला डॉक्टर को 48 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट करके रखा। इसके बाद अपने साथ कोई ठगी का अहसास होते ही महिला डॉक्टर ने साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कराया है जिसकी जांच साइबर क्राइम पुलिस कर रही है।

ऐसे दिया ठगी को अंजाम

बतादें, 13 जुलाई को पूजा को कॉल कर साइबर ठगों ने खुद को टेलीफोन रेगुलेटरी ऑफ़ इंडिया का कर्मचारी बता कर कहा कि, उसके मोबाइल से पॉर्न वीडियो भेजे जा रहे हैं। लेडी डॉक्टर को पॉर्न वीडियो स्कैम शामिल होने का आरोप लगाते हुए उसके नाम से अरेस्ट वारंट जारी करने की बात कही। यह सुनकर जब इनकार किया कि उन्होंने पॉर्न वीडियो शेयर नहीं किया है, तो दबाव बनाया कि सारे सबूत हमारे पास है। गिरफ्तारी के बाद ही कोर्ट के समक्ष पेश करना। महिला डॉक्टर का कहना है कि वो बार-बार बताती रही कि उन्होंने ऐसा नहीं किया है, लेकिन वे लगातार गिरफ्तारी का दबाव बनाते रहे।

यह भी पढ़ें…

Students Fight News: कोचिंग सेंटर बना अखाड़ा, आपस में भिड़ी दो स्टूडेंट्स…जमकर की मारपीट

डरा धमकाकर करीब 48 घंटे डिजिटल अरेस्ट रखा

महिला डॉक्टर को स्काइप कॉल पर रखकर डरा धमकाकर करीब 48 घंटे डिजिटल अरेस्ट रखा। इसके बाद दहशत में आई महिला डॉक्टर ने 15 जुलाई को 59.54 लाख रुपये साइबर ठगों के बताए अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। जब महिला डॉक्टर को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी की गई है, तो उसने इसकी शिकायत नोएडा की सेक्टर-36 स्थित साइबर थाने में दर्ज कराई। सहायक पुलिस आयुक्त साइबर क्राइम विवेक रंजन राय ने बताया कि 13 जुलाई को डॉक्टर पूजा के साथ हुई ठगी की शिकायत 22 जुलाई को दर्ज की गई है और इस मामले की जांच की जा रही है। जिन अकाउंट में पैसे गए हैं उनकी डिटेल मिल गई है। एक खाता जयपुर का और दूसरा अहमदाबाद का है। उन्हें वेरीफाई किया जा रहा है, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.