September 19, 2024, 9:43 pm

Cyber Crime News: ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर की लाखों की ठगी, पता चलने पर दे रहे जान से मारने की धमकी

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 31, 2024

Cyber Crime News: ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर की लाखों की ठगी, पता चलने पर दे रहे जान से मारने की धमकी

Cyber Crime News: साइबर अपराध पूरे देश में दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में गाजियाबाद से साइबर अपराध का चौकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के राजनगर एक्सटेंशन इलाके में साइबर ठगों ने एक शख्स से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर झांसा देकर लाखों रुपयों की ठगी करली। इसके साथ ही वारदात का पता चलने पर अपराधी उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने पुलिस के पास मामले की एफआईआर दर्ज कराई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, गाजियाबाद में साइबरों ठगों (Cyber Crime News) ने राजनगर एक्सटेंशन की दीपक कालोनी निवासी अश्वनी कुमार से लाखों की ठगी की है। शातिरों से अश्विनी को ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर मोटी कमाई का लालच दिया था। साइबर थाने में दी एफआईआर में अश्विनी ने बताया कि 6.57 लाख रुपये राशि अलग – अलग बैंक खातों ट्रांसफर कराई गई। यह राशि अलग- अलग दिनों और अलग बैंक खातों में ट्रांसफर कराई गई। ऑनलाइन ट्रेडिंग से खाते में राशि एक करोड़ से ऊपर बताई गई और उस राशि को निकालने के 22.60 लाख रुपये और ट्रांसफर करने का दवाब बनाया गया। पीड़ित ने रकम देने से मना कर दिया तो धमकी दी गई।

फेसबुक रील पर लिंक देकर फंसाया

पीड़ित के मुताबिक वह फेसबुक पर रील देखने का शौकीन है, एक दिन रील देखते- देखते एक लिंक सामने आ गया। उस पर क्लिक करने में मेरा नंबर एक व्हाट्स ग्रुप में शामिल हो गया। इस ग्रुप का नाम (1289 आई.आई.एफ.एल. सिक्योरिटी ऑफिशियल स्टाक कम्न्युकेटिव था। ग्रुप का एडमिन इस कंपनी का मुख्य संस्थापक अंकुर केडिया नाम के व्यक्ति ऑनलाइन ट्रेडिंग के बारे में जानकारी दी। वह अपने आपको IIFL Security का CEO बताता है और सर्विस के लिए दो मोबाइल नंबर देता है। इनमें से एक नंबर फाल्गुनी का बताया जाता है और दूसरा शंघवी का।

15 से 29 जून तक नौ बार में ट्रांसफर कराए 6.57 लाख

अंकुर केडिया अपने (मोबाइल नंबर) से मैसेज पर बात करता है। उसी के द्वारा एक अलग से ग्रुप में एप का लिंक कर दिया गया और IFL PRO नाम का ऐप Install कराया गया और उसके बाद उस ऐप में Top U के लिये Channel Pass word दिया गया। उसके बाद उसमें से Account detail सामने आ गई, उस एकाउंट पैसे ट्रांसफर कराए गए। एकाउंट डिटेल अलग – अलग दिनों में अलग -अलग शो हुई। पीड़ित के मुताबिक 15 से 29 जून, 2024 तक नौ बार में कुल 6,57, 500 रुपये मेरे से ट्रांसफर कराए गए। तहरीर में ‌अश्विनी कुमार की ओर से हर ट्राजेक्शन की पूरी डिटेल साइबर थाना पुलिस को उपलब्ध कराई है।

यह भी पढ़ें…

Road Accident News: ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, आपस में टकराए चार भारी वाहन

पैसा वापस मांगने पर 22.60 लाख जमा करने को बोला

अश्विनी ने बताया कि अपनी राशि वापस मांगने पर कहा गया कि आपको एप खाते में 22 लाख, 60 हजार रुपये जमा करने होंगे। ऐसा नहीं करोगे तो ब्याज भरना पड़ेगा। आपके एप खाते में अभी एक करोड़, 10 लाख, 32 हजार, 436 रुपये की राशि है। यह राशि आपके द्वारा जमा कराई गई राशि से ट्रेडिंग करने पर जमा हुई है। यह राशि पाना चाहते हो तो 22 लाख, 60 हजार रुपए हमारे बताए खाते में जमा करा दो, नहीं तो तुम्हे कुछ नहीं मिलेगा।

रकम जमा करने से साफ मना करने पर दी जान से मारने की धमकी

पीड़ित ने जब और रकम जमा करने से साफ मना कर दिया तो और अपनी जमा की गई धनराशि वापस लेकर निकलने को कहा तो उन्होंने एक भी पैसा लौटाने से मना कर दिया और साथ में धमकी भी दी कि जो कर सकते हो, कर लो। कोई हमारा कुछ नहीं बिगाड सकता। हमारी पहुँच बहुत उपर तक है। पीड़ित ने साइबर थाना पुलिस से गुहार लगाई है कि अंकुर केडिया और उसके साथियों से उसकी रकम वापस कराई जाए। पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.