September 20, 2024, 6:37 am

Crime News: हाईवे पर मिला नोटों का ‘ढेर’, काट पीट कर कूड़े में फेंके रुपए…पुलिस हुई हैरान

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday July 29, 2024

Crime News: हाईवे पर मिला नोटों का ‘ढेर’, काट पीट कर कूड़े में फेंके रुपए…पुलिस हुई हैरान

Crime News: यूपी के औद्योगिक शहर कानपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां कानपुर-अलीगढ़ हाइवे पर गांव वालों को रोड के किनारे लाखों रुपये की कतरन मिली है। नोटों की कतरन मिलने के बाद पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद पुलिस ने कतरन को अपने कब्जे में ले लिया है। प्रशासन फिलहाल जांच में जुटा है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, कानपुर में लाखों (Crime News) रुपये के नोटों के टुकड़े मिलने से इलाके में अफरा-तफरी मची हुई। हाइवे पर मिले नोटों के टुकड़ों की वजह से पूरे इलाके के लोग इकट्ठा हो गए और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस भी मौके पर पहुंची और अन्य अधिकारियों को इसकी सूचना दी है। पुलिस का कहना है कि नोटों को टुकड़े इतने छोटे हैं उससे उनके असली और नकली होने की अंदाजा नहीं लगाया जा पा रहा है। वहीं पुलिस आस-पास के लोगों से पूछताछ में जुट गई है।

रोड के किनारे लगा था ढेर

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कानपुर-अलीगढ़ हाइवे पर अरौल थाना क्षेत्र के मेड़ुवा गांव के पास से जो सर्विस रोड निकला हुआ है, उसी पर नोटों के टुकड़े ग्रामीणों को देखने को मिले। रोड के किनारे इन टुकड़ों का ढेर लगा हुआ था। जब गांव वालों ने इसे करीब से देखा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार पाल टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दूसरे विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है।

2000 हजार के नोट को छोड़कर सभी नोटों की कतरन

बताया जा रहा है की मौके पर उपजिलाधिकारी समेत पुलिस बल पहुंचा है और नोटों की जांच की जा रही है। वहीं आरबीआई और इनकम टैक्स विभाग को भी इसकी सूचना दी गई है। पुलिस ने नोटों के कटिंग को अपने कब्जे में ले लिया है। गांव वालों को किसी भ्रष्टाचार की आशंका लग रही है। गांव वालों का कहना है कि नोटों की कतरन में सिर्फ 2000 हजार के नोट को छोड़कर सभी नोटों की कतरन यानी 10, 20, 50, 100, 200 और 500 के नोटों की कतरन शामिल है।

यह भी पढ़ें…

Sawan Shivratri 2024: सावन शिवरात्रि पर ऐसे करें भगवान शिव को प्रसन्न, जानें तिथि और पूजा विधि

CCTV फुटेज से पता लगाने की कोशिश

पुलिस फिलहाल आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों से पूछताछ में जुटी है, वहीं हाइवे और आस-पास की दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहा है। आरबीआई और इनकम टैक्स के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और जांच शुरू की है। वहीं नोटों की कतरन को सुरक्षित बोरे में भरकर पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.