September 8, 2024, 5:11 am

Crime News: चेन लूट से परेशान लोगों ने बचने का निकाला ये तरीका, जारी की एडवाइजरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 23, 2024

Crime News: चेन लूट से परेशान लोगों ने बचने का निकाला ये तरीका, जारी की एडवाइजरी

Crime News: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में आए दिन हो रही आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नही ले रही हैं। खासतौर पर ग्रेटर नोएडा में चेन लूट की घटनाओं पर पुलिस काफी कोशिश के बावजूद भी पाबंदी नहीं लगा पा रही है। जिससे परेशान रेसिडेंट्स ने अब खुद समाधान निकालना शुरू किया है। इसके लिए व्हाट्सएप ग्रुप पर एडवाइजरी भी जारी की गई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (Crime News) में आय दिन हो रही चेन छिनैती की घटनाएं थमने का नाम नही ले रही हैं। पुलिस चेन लूट की वारदात रोकने में नाकाम साबित हो रही है। इसलिए निवासियों को खुद अलर्ट रहना होगा। वारदात से बचने के लिए महिलाओं को कम गहने पहन कर घर से बाहर निकलना चाहिए। घर से निकलते ही उन्हें सतर्कता बरतनी चाहिए। रविवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इको विलेज वन सोसाइटी (Eco Village One Society) के सभी व्हाट्सएप ग्रुप पर रेसिडेंट्स के लिए यह एडवाइजरी जारी की गई है। जारी एडवाइजरी में सोसाइटी के निवासियों को अपनी सुरक्षा खुद रखने के लिए तैयार रहने को कहा गया है।

पुलिस दर्ज नहीं करती एफआईआर

एडवाइजरी में यह भी बताया गया है कि कई मामलों में पुलिस एफआईआर दर्ज करने से हिचकिचाती है। मोबाइल और चेन वापस दिलाने का भरोसा दिलाते हैं, लेकिन निवासियों को उनके बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। हर हाल में वारदात की एफआईआर दर्ज कराएं। वहीं, निवासियों का कहना है कि पुलिस ने भी कुछ दिन पहले एडवाइजरी जारी की थी। जिसमें साइबर ठगी के प्रति लोगों को सचेत किया गया था।

बढ़ती जा रही हैं ऐसी घटनाएं

रेसिडेंट्स का कहना है कि रविवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे सोसाइटी निवासी महिला गेट नंबर तीन के पास जा रही थी। तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला की चेन झपटने की कोशिश की। महिला ने किसी तरह खुद को बचाया और शोर मचा दिया। जिसके बाद बदमाश फरार हो गए। इसकी सूचना सोसाइटी के व्हाट्सएप ग्रुप पर साझा की गई। निवासियों ने सोसाइटी के आसपास चेन लूट की बढ़ती वारदात पर चिंता जताई। जिसके बाद सोसाइटी में आईआरपी से बातचीत के लिए खरीदारों के अधिकृत प्रतिनिधि विजय चौहान की ओर से व्हाट्सएप ग्रुप पर एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें कहा गया है कि सोसाइटी के चारों तरफ चेन लूट की वारदात बढ़ी हैं। पिछले कुछ दिन में दो वारदात हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें…

Accident News: नशे में झूम रहा था शख्स, अचानक हो गई मौत …ये है वजह

पुलिस अपराध को रोकने में नाकामयाब

लोगों का आरोप है कि पुलिस अपराध रोकने में नाकामयाब साबित हो रही है। इसलिए निवासियों से रास्ते पर चलते समय अलर्ट रहने की ने जरूरत है। एडवाइजरी में महिलाओं को घर से बाहर जाते वक्त कम से कम गहने पहनकर निकलने का सुझाव दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.