September 20, 2024, 3:06 am

Authority Took Action: प्राधिकरण के इन अधिकारियों पर गिरी गाज, नोटिस जारी कर मांगा गया जवाब

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 30, 2024

Authority Took Action: प्राधिकरण के इन अधिकारियों पर गिरी गाज, नोटिस जारी कर मांगा गया जवाब

Authority Took Action: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में कुछ अधिकारियों की लापरवाही का मामला एकबार फिर से सामने आया है। जिसको लेकर इन अधिकारियों पर एसीओ द्वारा कड़ा एक्शन लिया गया है। एसीईओ ने इन अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश जारी किया है। साथ ही नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब मांगा है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Authority Took Action) की एसीईओ श्री लक्ष्मी वीएस ने अपने 6 अधिकारियों पर एक्शन लिया है। एसीईओ ने इन अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश जारी किया है। साथ ही नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब मांगा है। बताया जा रहा है कि जनसुनवाई से जुड़े मामलों में लापरवाही बरतने पर अधिकारियों पर एक्शन हुआ है।

शिकायतों का निस्तारण करने में बरत रहे थे लापरवाही

जानकारी के मुताबिक प्रबंधक, विशेष कार्यपालक अधिकारी, चकबंदी अधिकारी और तहसीलदार पर एक्शन लिया गया है। एसीईओ श्रीलक्ष्मी वीएस का कहना है कि जवाब संतोषजनक न मिलने पर सीईओ से कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी। एसीईओ द्वारा की गई समीक्षा में पाया गया कि उत्तर प्रदेश शासन और मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समय से निस्तारण नहीं हो रहा है। लंबे समय से जनसुनवाई पोर्टल पर निस्तारण रिपोर्ट अपलोड नहीं की जा रही थी। इससे शासन तक निस्तारण रिपोर्ट नहीं पहुंच रही थी।

यह भी पढ़ें…

Noida Authority News: विकास को मिलेगी रफ्तार, प्राधिकरण ने बनाई योजना…जाने पूरी खबर

इन अधिकारियों पर हुई कार्रवाई

उद्योग विभाग, ग्रुप हाउसिंग विभाग, किसान आबादी, आवासीय संपत्ति विभाग और भूलेख विभाग से जुड़े मामलों का निस्तारण नहीं हो रहा था। एसीईओ ने प्राधिकरण के अधिकारी केएम चौधरी, प्रदीप कुमार, आराधना, राम नयन सिंह, शैलेश शाही और शेर बहादुर पर कार्रवाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.