September 19, 2024, 6:51 am

Authority Took Action: ठेकेदारों को सख्त निर्देश, विकास में आई कमी तो कंपनी होगी ब्लैक लिस्ट

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday May 21, 2024

Authority Took Action: ठेकेदारों को सख्त निर्देश, विकास में आई कमी तो कंपनी होगी ब्लैक लिस्ट

Authority Took Action: ग्रेटर नोएडा शहर में चल रही कई परियोजनाओं को लेकर यमुना प्राधिकरण की जांच पड़ताल जारी है। विकास के काम में किसी भी तरह कमी मिलने पर कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए सभी ठेकेदारों को सख्त चेतावनी दी गई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, यमुना प्राधिकरण (authority Took Action) ने शहर में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं को तेज करने के लिए कड़े कदम उठाने की तैयारी कर ली है। प्राधिकरण ने परियोजना कार्यों में लगे सभी ठेकेदारों को चेतावनी जारी की है कि अब किसी भी ठेकेदार द्वारा समय पर काम पूरा न करने, घटिया सामग्री का प्रयोग करने या लापरवाही बरतने पर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऐसे ठेकेदारों के अनुबंध निरस्त किए जाएंगे और उन्हें यमुना प्राधिकरण की काली सूची में डाल दिया जाएगा।

1,500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों पर काम चल रहा

प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि सोमवार को प्रोजेक्ट विभाग की कार्यों की समीक्षा की गई। जिसमें पाया गया कि प्राधिकरण के पांच डिवीजनों में लगभग 1,500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्य चल रहे हैं।यमुना प्राधिकरण अब विकास परियोजनाओं में किसी प्रकार की लापरवाही या देरी को बर्दाश्त नहीं करेगा। प्राधिकरण का उद्देश्य शहर के विकास कार्यों को तेज गति प्रदान करना और निर्धारित समय पर उन्हें पूरा कराना है।

यह भी पढ़ें…

Authority Took Action: प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 350 लोगों को भेजा नोटिस…ये है वजह

की जायेगी सख्त कार्रवाई

उन्होंने कहा कि शहर में चल रहे चार नए प्रमुख परियोजनाओं की प्रगति की हर सप्ताह निगरानी की जाएगी। ठेकेदारों को विकास कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करना होगा, नहीं तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि एक ठेकेदार कंपनी को समय पर काम न कराने के आरोप में काली सूची में डाल दिया गया है। इसी तरह अन्य जगह लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.