April 25, 2024, 7:16 pm

Dog Attacks in Lift: गली न्यूज की खबर का असर, प्रशासन ने कुत्ते के मालिक पर लगाया जुर्माना, कल की है घटना

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday November 17, 2022

Dog Attacks in Lift: गली न्यूज की खबर का असर, प्रशासन ने कुत्ते के मालिक पर लगाया जुर्माना, कल की है घटना

Impact of Gulynews: नोएडा की सोसाइटी में कुत्तों के हमले की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. यहां कभी लोग आवारा कुत्तों के शिकार हो जाते हैं तो कभी पेट डॉग्स के. बीते दिन ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ला रेजिडेसिया सोसायटी (La residentia Society) की लिफ्ट (Dog Attacks In Lift)  में पालतू कुत्ते ने एक बच्चे को काट (pet dog bites child) लिया था. इस खबर को गली न्यूज ने प्रमुखता से दिखाया था. एक बार फिर गली न्यूज की खबर का असर देखने को मिला है. गली न्यूज की खबर के बाद अथॉरिटी एक्शन में है. प्रशासन ने आरोपी (कुत्ते के मालिक) पर जुर्माना लगाया है.

बता दें कि, प्रशासन ने कुत्ते के मालिक पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. यह राशि एक सप्ताह के अंदर प्राधिकरण के खाते में जमा करानी है. साथ ही बच्चे के उपचार पर आने वाला खर्च भी कुत्ते के मालिक को देना पड़ेगा. ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि,  नोएडा के ला रेजिडेसिया सोसायटी के टावर नंबर 7 के फ्लैट संख्या 1302 में राहुल प्रियदर्शन अपने परिवार के साथ रहते हैं. राहुल प्रियदर्शन की पत्नी स्कूल की छुट्टी हो जाने के बाद अपने सात साल के बच्चे को सोसायटी के गेट के बाहर से लेने गई थी. बच्चे को लेकर वह सोसायटी की लिफ्ट में आई. उनके साथ पालतू कुत्ते को लेकर एक व्यक्ति भी लिफ्ट में आया.  लिफ्ट में आते ही कुत्ता बच्चे के हाथ पर झपट पड़ा था. जिसके बाद गली न्यूज ने प्रमुखता से दिखाया था. जिसका असर देखने को मिला है.

नोएडा में डॉग पॉलिसी लागू

नोएडा में पालतू कुत्तों के लगातार बढ़ते आतंक को लेकर नई डॉग पॉलिसी (Dog policy in noida) को मंजूरी दी गई है. पिछले दिनों शहर में कुत्ते के काटने से 8 महीने की एक बच्ची की मौत हो गई थी. डॉग पॉलिसी आने के बाद अब पालतू जानवर रखने के लिए नोएडा अथॉरिटी में रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी है. इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति को पालतू कुत्ता काटता है तो इलाज का खर्चा और उसके मालिक से 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.