September 17, 2024, 12:59 am

AC Blast in Society: AC ब्लास्ट से लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक…दहशत में लोग

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday June 14, 2024

AC Blast in Society: AC ब्लास्ट से लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक…दहशत में लोग

AC Blast in Society: दिल्ली एनसीआर के इलाकों में भीषण गर्मी पड़ने के साथ ही आग लगने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ज्यादातर घटनाएं घरों में लगी हुई एसी में ब्लास्ट होने से हो रही हैं। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सिटी 1 में एक फ्लैट में लगी एसी में अचानक से ब्लास्ट हो गया। जिसके कारण जल्द ही पूरा फ्लैट आग की चपेट में आ गया और सारा सामान जलकर खाक हो गया। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ग्रेटर नोएडा वेस्ट (AC Blast in Society) में स्थित गौर सिटी 1 से आग लगने का दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां के 6th एवेन्यू के सी टावर के ग्राउंड फ्लोर के एक फ्लैट में लगी एसी में अचानक से ब्लास्ट हो गया। जिसकी वजह से जल्द ही पूरा फ्लैट आग की चपेट में आ गया और कुछ ही मिनटों में सारा सामान जलकर खाक हो गया। तत्काल ही घटना की सूचना पुलिस और फायर विभाग की टीम को दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया। कुछ घंटो के मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। ।

वीडियो के अनुसार…

वीडियो में दिखाया गया है की पूरा फ्लैट आग की चपेट में है। सारा सामान जला हुआ दिखाई दे रहा है। सारा सामान इधर उधर फैला हुआ दिखाई दे रहा है। पूरा फ्लैट आग की लपटों और धुएं से काला हो गया है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर लोग तरह तरह से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

इस घटना में फिलहाल किसी भी प्रकार की जनहानि की कोई सूचना नहीं है। लेकिन फ्लैट में मौजूद लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है। यह हादसा फ्लैट में लगे AC में आग लगने की वजह से हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त AC चल रहा था। अचानक चलते-चलते AC में आग लग गई और तेजी के साथ फैल गई। जिसमें फ्लैट में मौजूद सामान जल गया।

यह भी पढ़ें…

Flat Buyers Issues: सुपरटेक कार्यालय पर खरीदारों ने किया हंगामा और मारपीट, ये है वजह

AC से हादसे के मामले बढ़ते जा रहे

इस घटना के बाद सोसाइटी में AC को लेकर लोग काफी परेशान है। आपको बता दें कि जिले में यह कोई पहली घटना नहीं है। पिछले 10 दिनों के दौरान जिले की काफी हाउसिंग सोसाइटी में आग लगी है। अधिकतर आग लगने की घटनाएं AC की वजह से हुई हैं। ऐसे मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। जिसकी वजह से हाउसिंग सोसाइटी और सेक्टरों में रहने वाले लोग काफी परेशान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.