June 23, 2024, 7:35 pm

AC Blast In Gym: क्लब के जिम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान हुआ जलकर खाक

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 2, 2024

AC Blast In Gym: क्लब के जिम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान हुआ जलकर खाक

AC Blast In Gym: भीषण गर्मी के चलते दिल्ली एनसीआर में आग का तांडव देखने को लगातार मिल रहा है। ज्यादातर आग एसी ब्लास्ट से लग रही है। हाल ही में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसाइटी के क्लबके जिम में लगी एसी में ब्लास्ट होने से आग लग गई। अचानक भीषण आग लगते ही वहां पर मौजूद लोग बाहर किसी तरह बचकर निकले। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। इस दौरान जिम में मौजूद लाखों की मशीनें और सामान जलकर खाक हो गया।इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, दिल्ली एनसीआर (AC Blast In Jim) समेत आसपास के इलाकों में बढ़ती भीषण गर्मी में आगजनी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउंटी सोसाइटी से आया है। यहां के एक क्लब के जिम में लगी एसी में अचानक ब्लास्ट होने से आग लग गयी। जिससे मौके पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। जिम में मौजूद लोग इधर उधर भागने लगे। इस दौरान जिम में मौजूद लाखों का सामान और मशीनें जल कर खाक हो गई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है की आग की चपेट में आकर पूरा जिम हाल बुरी तरह से जल रही है। लपटों और काले धुएं का गुबार आसमान तक छाया हुआ है। सारी मशीनें जल हुई दिखाई दे रही हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मौके पर पहुंची फायर विभाग की टीम

अचानक आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग की टीम ने फायर टेंडर की मदद से कुछ घंटे की कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पा लिया। आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है।

यहां देखें वीडियो…

https://x.com/gulynews/status/1797199091379888440

गर्मियों में एसी से आग लगने से बचाव के लिए अपनाएं ये टिप्स…

भीषण गर्मी में तापमान 45 डिग्री के पार जा चुका है, जिसकी वजह से आग लगने की घटनाएं बढ़ रही हैं। साथ ही एयर कंडीशनर (एसी) के ट्रिप होने की शिकायतें भी आने लगी हैं। यानी चलते-चलते एसी बंद हो जा रहा है। ऐसे में अगर समय पर सावधानी नहीं बरती गई, तो एसी के फटने की आशंका बढ़ जाती है। एक्सपर्ट के मुताबिक, एसी को हर एक से दो घंटे में 5 से 7 मिनट के लिए बंद कर देना चाहिए। साथ ही घंटों धूप में खड़ी गाड़ी को स्टार्ट करने से पहले गाड़ी के शीशे खोल दें, एसी, म्यूजिक सिस्टम समेत सभी फीचर को बंद कर दें। इससे गाड़ी ओवरहीट नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.