September 17, 2024, 12:35 am

AC Blast in Apartment: अपार्टमेंट में एसी फटने से लगी आग.. पति-पत्नी हुए जख्मी

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 20, 2024

AC Blast in Apartment: अपार्टमेंट में एसी फटने से लगी आग.. पति-पत्नी हुए जख्मी

AC Blast in Apartment: भीषण गर्मी की मार से पूरा देश झुलस रहा है। जैसे जैसे तापमान बढ़ रहा है, वैसे वैसे शहरों की हाईराइज सोसाइटियों में आग लगने की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। ज्यादातर आगजनी के मामले घरों में लगी हुई एसी में ब्लास्ट की वजह से सामने आ रहे हैं। हाल ही में एसी ब्लास्ट का एक ऐसा ही दर्दनाक मामला सामने आया है। जिसमे घर में लगी एसी अचानक से फट गई, जिसकी वजह से वहां पर मौजूद पति पत्नी घायल हो गए। जिन्हे तत्काल ही इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, ओडिशा (AC Blast in Apartment) की राजधानी भुवनेश्वर मैं एक अपार्टमेंट में आग लगने की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है की अपार्टमेंट के फ्लैट में लगी एसी में अचानक से ब्लास्ट हो गया,  जिसकी वजह से वहां पर मौजूद पति पत्नी घायल हो गए। जिन्हे तत्काल सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बचा लिया। उन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भुवनेश्वर के पटिया स्थित अपार्टमेंट में हाल ही में एसी फटने से आग लग गई। तत्काल सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पा लिया। बताया जा रहा है की आग अपार्टमेंट की 8वीं मंजिल के मकान नंबर 803 में लगी थी। 45 मिनट में फायर ब्रिगेड ने भीषण आग पर काबू पाकर कई लोगों की जान को बचा लिया। भीषण आग से निकले धुएं के कारण बुजुर्ग लोग बीमार पड़ गये हैं। हालाँकि उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया है और अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। आग लगने के बाद कमरे मैं लगी एसी फट गया और धीरे धीरे आग ने अन्य घरों को भी अपने चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें…

Electricity Shortage: भीषण गर्मी में बिजली की किल्लत, परेशान लोगों ने बिजली घर पर दिया धरना

Leave a Reply

Your email address will not be published.