October 19, 2024, 7:06 pm

लखनऊ: 5 हजार की घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया दारोगा, चल रही कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 16, 2022

लखनऊ: 5 हजार की घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया दारोगा, चल रही कार्रवाई

Inspector caught red handed taking bribe in Lucknow: लखनऊ के चिनहट थाने में तैनात दारोगा प्रदीप यादव (Inspector Pradeep Yadav) को एंटी करप्शन टीम (Anti Corruption Team) ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. एंटी करप्शन की टीम ने रिश्वत के तौर पर मांगे गए 5 हजार रुपये भी दारोगा के पास से बरामद किए है.

जानकारी के अनुसार, चिनहट थाना क्षेत्र में तैनात दारोगा मारपीट के मामले में एक शख्स से 10 हजार रुपये की घूस मांग रहा था. पीड़ित ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन विभाग (Anti Corruption Department) से कर दी. इसके बाद एंटी करप्शन लखनऊ यूनिट (Lucknow Unit) ने प्लान बनाकर दारोगा को घूस लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया. 
चिनहट के गंगा विहार कॉलोनी के निवासी मनोज कुमार मिश्रा के साथ 7 जून को उसके भाई मोहित कुमार ने मारपीट की थी. इस मामले में चिनहट थाने में 8 जून को मनोज ने अपने भाई के खिलाफ मारपीट और धमकाने को लेकर एफआईआर (FIR) दर्ज कराई थी. मामले की जांच चिनहट के दारोगा प्रदीप कुमार यादव को सौंपी गई. प्रदीप कुमार संबंधित मामले में धारा बढ़ाने और कार्रवाई करने के लिए 10 हजार रुपये की मांग कर रहा था. मनोज ने 10 हजार रुपये देने से मना करते हुए कहा कि इतनी रकम नहीं दे पाएगा. फिर 5 हजार रुपये पर बात फाइनल हुई. 
बता दें कि, रिश्वत मांगने की शिकायत पीड़ित ने एंटी करप्शन डिपार्टमेंट (Anti Corruption Department) से कर दी. उसके साथ एंटी करप्शन की टीम सादे कपड़े में चिनहट थाना पहुंची. दारोगा ने मनोज को पैसे लेकर थाने के सीसीटीएनएस रूम में बुलाया. मनोज ने वहां दारोगा को 5 हजार रुपये दिए, तभी एंटी करप्शन टीम ने प्रदीप यादव को रंगे हाथों पकड़ लिया. 
मामले में जानकारी देते हुए डीआईजी (Anti Corruption) राजीव मल्होत्रा (DIG Rajeev Malhotra) ने बताया कि दारोगा प्रदीप यादव की शिकायत एंटी करप्शन डिपार्टमेंट को मिली थी. उसे घूस लेते अरेस्ट कर लिया गया है. उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.