October 7, 2024, 1:49 pm

Greater Noida news :- जेपी सोसाइटी में रह रहे निवासियों ने की प्राधिकरण से हस्तक्षेप की मांग

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 30, 2024

Greater Noida news :- जेपी सोसाइटी में रह रहे निवासियों ने की प्राधिकरण से हस्तक्षेप की मांग

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा की जेपी सोसाइटी में रह रहे निवासियों ने जेपी बिल्डर के खिलाफ अपने गुस्से का इज़हार करते हुए प्राधिकरण से हस्तक्षेप की मांग की। मामला 28 सितंबर का है, जब जेपी बिल्डर द्वारा सोसाइटी के नेचर पार्क में 60 एकड़ भूमि पर अवैध अतिक्रमण किया जा रहा था। स्टार कोर्ट क्लस्टर के अध्यक्ष डॉ. रुपेश वर्मा के नेतृत्व में निवासियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाया और प्राधिकरण को इसकी जानकारी दी।

प्राधिकरण के अधिकारियों ने लिया संज्ञान

प्राधिकरण के अधिकारियों ने स्थिति का संज्ञान लेते हुए बिल्डर को सभी नये निर्माण कार्यों पर रोक लगाने और अतिक्रमण को हटाने के आदेश दिए। अधिकारियों ने सोसाइटी में हो रही अनियमितताओं की जांच पूरी होने तक किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य को न करने का आश्वासन दिया। सैकड़ों निवासी प्राधिकरण के दफ्तर पहुंचे और बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने बिल्डर द्वारा फ्लोर एरिया रेशों (FAR) में की गई अनियमितताओं, अवैध निर्माण कार्यों, अनुचित धन वसूली, और मेंटेनेंस डिपॉजिट को हड़पने की शिकायतों को लेकर प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया।

Jabalpur news :- अमेजॉन का पार्सल ले जा रहे ट्रक में लगी आग, दमकल कर्मी कर रहे बुझाने का प्रयास

जांच पूरी होने तक नहीं होगा कोई भी नया निर्माण कार्य

मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ हुई बातचीत के दौरान अधिकारियों ने बिल्डर द्वारा डीजी सेट पर प्रदूषण नियंत्रक डिवाइस लगाने के लिए निवासियों से जबरन वसूली पर नाराजगी जताई। उन्होंने बिल्डर को आदेश दिया कि वह वसूले गए पैसे तुरंत वापस करे और 30 सितंबर को जिन निवासियों से पैसे काटने की धमकी दी थी, उनके प्रीपेड मीटर से कोई पैसा न काटे। प्राधिकरण ने उन्होंने बिल्डर को आदेश दिया कि वह वसूले गए पैसे तुरंत वापस करे और 30 सितंबर को जिन निवासियों से पैसे काटने की धमकी दी थी, उनके प्रीपेड मीटर से कोई पैसा न काटे। प्राधिकरण ने स्पष्ट रूप से कहा कि जब तक जेपी सोसाइटी में सभी अनियमितताओं की जांच पूरी नहीं हो जाती, कोई भी नया निर्माण कार्य नहीं होगा। साथ ही, नेचर पार्क में किया गया अतिक्रमण भी जल्द से जल्द हटाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.