September 20, 2024, 3:59 am

Lift Accident News: फिर अटकी लिफ्ट, 20 मिनट तक फसी रही सात साल की मासूम…घुटने लगा था दम

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 3, 2024

Lift Accident News: फिर अटकी लिफ्ट, 20 मिनट तक फसी रही सात साल की मासूम…घुटने लगा था दम

Lift Accident News: आय दिन हो रहे लिफ्ट हादसों से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दहशत बनी हुई है। लगातार मामलों के बाद भी कोई जिम्मेदार जिम्मेदारी लेने को सामने नहीं आता है। लिफ्ट एक्ट पारित होने के बावजूद भी यह शहर की गंभीर समस्या बना हुआ है। लिफ्ट हादसों की वजह से लोगों के अंदर लिफ्ट को लेकर अलग ही डर बना हुआ है। कई बार लोग लिफ्ट को अवॉयड करके सीढ़ियों से ऊपर-नीचे उतरना पसंद करते हैं। ताजा मामला सेक्टर-79 स्थित एलीट गोल्फ ग्रीन सोसाइटी से सामने आया है। जिसमें शाम के समय अचानक लिफ्ट रुकने से सात साल की बच्ची अकेले लिफ्ट में फंस गई। उसने बहुत देर तक अलार्म बजाई, लेकिन कोई सपोर्टिंग स्टाफ नहीं पहुंचा।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा सेक्टर-79 स्थित (Lift Accident News) एलीट गोल्फ ग्रीन सोसाइटी में गुरुवार शाम अचानक लिफ्ट रुकने से सात साल की बच्ची अंदर फंस गयी। उसने कई बार अलार्म भी बजाया लेकिन उसे कोई मदद नहीं मिली। काफी देर तक जब लिफ्ट नहीं खुली तो बच्ची मायूस होकर रोने लगी। बच्ची इतनी सहम गई कि उसकी सांस घुटने लगी। उसने बैग में रखी बोतल से चेहरे पर पानी डाला। लगभग 20 मिनट बाद सोसाइटी की मेंटीनेंस टीम का तकनीकी स्टाफ पहुंचा। तब बच्ची को बाहर निकला गया। बच्ची के पिता पुनीत पाठक ने बताया कि उनका फ्लैट 15वें फ्लोर पर है। दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली उनकी बच्ची कोचिंग से लौट रही थी। तभी नौंवें फ्लोर पर लिफ्ट अटक गई।

यह भी पढ़ें…

Cyber Attack News: 300 भारतीय बैंकों पर साइबर अटैक, पेमेंट सिस्टम को किया गया अस्थायी रूप से बंद

20 मिनट तक लगाती रही मदद की गुहार

परिजनों के मुताबिक, जब लिफ्ट अटकी तब बच्ची अकेली थी। अचानक झटका लगा तो वह डर गई। उसने तुरंत अलार्म बजाया। इमरजेंसी अलार्म बचाने पर सुरक्षा कार्ड पहुंच गए। कुछ लोग भी जमा हो गए, लेकिन मेंटीनेंस का तकनीकी स्टाफ नहीं पहुंचा। वह शाम छह बजकर 45 मिनट से सात बजकर पांच मिनट तक लिफ्ट में ही फंसी रही। इस घटना से वह इतना घबरा गयी की रात में वह सो नहीं पायी। उन्होंने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर वीडियो पोस्ट कर पुलिस-प्रशासन से मामले में कार्रवाई की मांग की है। इस घटना के बाद पीड़ित पिता का कहना है कि मेंटीनेंस टीम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.