October 18, 2024, 2:07 pm

Fire In IT Company: बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday June 2, 2024

Fire In IT Company: बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

Fire In IT Company: भीषण गर्मी के चलते दिल्ली एनसीआर में आग का तांडव देखने को लगातार मिल रहा है। हाल ही में नोएडा के सेक्टर-63 स्थित एक कंपनी में आग लग गई। बिल्डिंग में अचानक भीषण आग लगते ही ऑफिस से लोग बाहर किसी तरह बचकर निकले। मौके पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, उत्तर प्रदेश (Fire In IT Company) के गौतमबुद्ध नगर जिले में बढ़ती भीषण गर्मी में आगजनी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा मामला नोएडा के थाना सेक्टर-63 क्षेत्र के एक कंपनी का है। यहां एक आईटी कंपनी के दफ्तर में अचानक आग लग गयी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। घटना शनिवार दोपहर की बताई जा रही है। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है की आग की चपेट में आकर पूरी बिल्डिंग बुरी तरह से जल रही है। लपटों और काले धुएं का गुबार आसमान तक छाया हुआ है।

मौके पर पहुंची फायर विभाग की टीम

अचानक आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग के 10 फायर टेंडर मौके पर पहुंची, लेकिन तीन फायर टेंडर की मदद से ही दमकल कर्मियों ने करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि कंपनी के दूसरे फ्लोर पर एसी के इनडोर यूनिट में ब्लास्ट से आग लगी थी। आग लगने से लाखों का नुकसान हो गया, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें…

Swimming Pool News: स्विमिंग पूल संचालन का फिर बदला समय, जानें क्या है टाइमिंग…

सीएफओ प्रदीप कुमार चौबे का बयान…

गौतमबुद्ध नगर के सीएफओ प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि आज 2 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से फायर सर्विस यूनिट को सूचना मिली कि सेक्टर-63 स्थित एक आईटी कंपनी में आग लगने की घटना हो गयी है। तत्काल मौके पर 6 दमकल की गाड़ियां को रवाना किया गया। जरूरत पड़ने पर दमकल की 4 गाड़ियों को और भेजा गया। फायर टेंडर की तीन गाड़ियों की मदद से ही आग को बुझा दिया गया है। उन्होंने बताया कि आईटी कंपनी के दूसरी मंजिल पर एसी के इनडोर यूनिट में ब्लास्ट से आग लगी थी। यहां कुछ आईटी कंपनी के कर्मचारी काम भी कर रहे थे। हालांकि किसी को भी कोई इंजरी नहीं है, कोई भी जनहानि नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.