September 19, 2024, 9:50 pm

Greater Noida News: फिर लिफ्ट में 10 मिनट तक अटकी रहीं दो जिंदगियां…..

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday December 19, 2023

Greater Noida News: फिर लिफ्ट में 10 मिनट तक अटकी रहीं दो जिंदगियां…..

Greater Noida News: लिफ्ट अटकने के हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रोजाना ही नोएडा सिटी में किसी न किसी सोसाइटी से लिफ्ट में लोगों के फंस जाने की घटनाएं हो रही हैं।इस सबके बावजूद भी इस तरह के हादसों पर रोक लगाने के कोई भी पुख्ता कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। अभी हाल ही में फिर नोएडा के गौर सिटी दो के 12th एवेन्यू में 10 मिनट तक लिफ्ट में दो लोग फंसे रहे , मदद के लिए कई बार बजाया सुरक्षा अलार्म बाजने पर भी कोई सुरक्षा व्यवस्था नही हुई।

क्या है पूरा मामला

Greater Noida News: Gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा  गौर सिटी दो के 12th एवेन्यू में रविवार देर रात एक बुजुर्ग महिला और एक पुरुष लिफ्ट में नीचे से ऊपर जाने के लिए सवार हुए थे, तभी अचानक झटका लगने के कारण लिफ्ट दो फ्लोर के बीच में अटक गई। करीब 10 मिनट तक दोनों लिफ्ट में फंसे रहे। कुछ समय बाद निवासियों ने सुरक्षा गार्ड की मदद लेकर दोनों लोगों को सीढ़ी लगाकर किसी तरह से बाहर निकाला। बाहर निकलने पर उन्होंने बताया की वे जैसे ही लिफ्ट में सवार हुए थे उसके कुछ मिनट में ही लिफ्ट अचानक से दो फ्लोर के बीच में पहुंचने पर रुक गई। ऐसा देखकर हम दोनों को भारी घबराहट होने लगी, हमने जैसे तैसे सुरक्षा अलार्म के जरिए मदद मांगी लेकिन किसी ने कोई भी सहायता नही की। फिर थोड़ी देर बाद रुकी हुई लिफ्ट को देखकर सोसाइटी अन्य लोगों ने हम दोनों को फ्लोर के बीच में सीढ़ी फसाकर बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला।

Advertisement
Advertisement

बातचीत करने पर सोसाइटी के अन्य लोगों ने बताया की इससे अभी कुछ दिन पहले ही ऐसा हादसा हुआ था,और फिर से हादसा हो गया। इसके बावजूद भी प्रबंधन विभाग कुछ भी पुख्ता इंतजाम नही कर रहा है। जबकि ऐसे हादसों में कभी कभी जन भी जा सकती है। प्रबंधन विभाग अगर अब लिफ्ट के हादसों पर लगाम लगाने की पुख्ता व्यवस्था नहीं करता है। तो इसकी शिकायत की जाएगी क्योंकि AOA भी कुछ ध्यान नही दे रहा है। हम लिफ्ट एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग करेंगे।

यह भी पढ़ें…

Greater Noida News: खुशखबरी, नोएडा की ग्रेनो वेस्टआम्रपाली सोसाइटी में तैयार होने वाले है 25 हजार फ्लैट, खरीददारी शुरू…

Leave a Reply

Your email address will not be published.