October 18, 2024, 3:48 pm

YEIDA Plots Scheme: देश के सबसे लेटेस्ट एयरपोर्ट के पास घर पाने का सपना होगा पूरा.. बस थोड़ा दिन और इंतजार करें

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 30, 2023

YEIDA Plots Scheme: देश के सबसे लेटेस्ट एयरपोर्ट के पास घर पाने का सपना होगा पूरा.. बस थोड़ा दिन और इंतजार करें

YEIDA Plots Scheme: देश के सबसे लेटेस्ट और मॉडर्न एयरपोर्ट के पास आप भी अपना घर होने का सपना देख रहे हैं तो यह खबर आपसे सीधे तौर पर जुड़ी हुई है। एक और जहां नोएडा अथॉरिटी प्लॉट स्कीम लेकर के आ रही है तो वहीं ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी भी प्लॉट खरीदने का विकल्प दे रही है। यानी नोएडा टू ग्रेटर नोएडा इस बार प्लॉट ही प्लॉट आम लोगों के लिए अवेलेबल होंगे।।

क्या है स्कीम

आप ग्रेटर नोएडा में मकान बनवाने का मन बना रहे हैं तो आप ग्रेटर नोएडा यीडा (YEIDA Plots Scheme) प्लॉट स्कीम में निवेश कर सकते हैं। ये प्लाट युमना अथॉरिटी के हैं। उल्लेखनीय है कि यमुना अथॉरिटी ने 1184 आवासीय प्लाट की स्कीम लॉन्च की है। इस योजना के लिए लकी ड्रॉ आगामी 18 अक्टूबर को निकाला जाएगा। इसमें 120 वर्गमीटर से लेकर 2000 वर्ग मीटर तक के प्लॉट हैं। इस स्कीम में 919 प्लाट सामान्य वर्ग के लिए हैं। बाकी किसानों व अन्य वर्गों के लिए रिजर्व हैं।

जेवर एयरपोर्ट के पास रेजिडेंशियल स्कीम

गौतम बुद्ध नगर में ही यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) है। इसने नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास दो आवासीय योजनाएं शुरू की हैं। YEIDA की नई आवासीय योजना में 468 फ्लैट शामिल हैं, जबकि प्लॉट योजना में 120 वर्गमीटर, 162 वर्गमीटर, 200 वर्गमीटर, 300 वर्गमीटर, 500 वर्गमीटर, 1,000 वर्गमीटर और 2,000 वर्गमीटर सहित 120 से 2,000 वर्गमीटर आकार के 1,184 प्लाट हैं।

बता दें कि नवरात्रि के मौके पर नोएडा अथॉरिटी भी इसी तरह के प्लॉट्स की स्कीम लेकर के आ रही है तो ऐसे लोग जो चाहते हैं कि नोएडा में खुद का प्लॉट हो तो उनके लिए भी एक बड़ा मौका आने वाला है। यानी इस नवरात्र नोएडा टू ग्रेटर नोएडा प्लॉट ही प्लॉट स्कीम आने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.