October 18, 2024, 2:50 pm

Noida Metro: नोएडा मेट्रो में सफर हुआ आसान, शुरू हो गई है ये खास सर्विस

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday August 18, 2023

Noida Metro: नोएडा मेट्रो में सफर हुआ आसान, शुरू हो गई है ये खास सर्विस

Noida Metro:  नोएडा के लोगों के लिए खुशखबरी है. नोएडा मेट्रो ट्रेन से यात्रा के दौरान जिन यात्रियों के पास टिकट खरीदने के लिए खुले पैसे नहीं हैं, वे अब इस रेल नेटवर्क के सभी स्टेशनों पर यूपीआई (UPI) भुगतान सुविधा का उपयोग करके परेशानी से बच सकते हैं. दरअसल, डिजिटल इंडिया के तहत अब नोएडा मेट्रो में टिकट लेने के लिए एक क्यूआर कोड स्कैन करना होगा. स्कैन करने के बाद पेमेंट मोड पर जाकर पैसा देना होगा. इसके तुरंत बाद आपको प्रिंट टिकट दे दिया जाएगा. सभी 21 मेट्रो स्टेशन के काउंटर टिकट के लिए यूपीआई से भुगतान की सुविधा शुरू कर दी है. इससे नोएडा मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. कोई भी यात्री यूपीआई से पेमेंट करके टिकट खरीद सकता है.

मेट्रो स्टेशन पर यूपीआई का किया उद्घाटन

जिन यात्रियों के पास मेट्रो का टिकट खरीदने के लिए खुले पैसे नहीं होंगे, वे अब रेल नेटवर्क के सभी स्टेशनों पर यूपीआई (UPI) से भुगतान की सुविधा का इस्तेमाल कर परेशानी से बच सकते हैं. बता दें कि, गुरुवार को सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) भुगतान सुविधा का उद्घाटन किया है.

ये भी पढ़ें-

Noida Lift accident: इस सोसायटी में बड़ा लिफ्ट हादसा, बाल-बाल बचे लोग

काउंटर पर भी मिलेगा टिकट

काउंटर पर टिकट खरीदने के लिए नकद, क्रेडिट और डेबिट कार्ड या स्टेशन पर ग्राहक सेवा केंद्र पर एनएमआरसी स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल सामान्य रूप से जारी रहेगा. एक्वा लाइन पर कुल 21 स्टेशन हैं, जो नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ते हैं. दिल्ली, नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक सफर करने वालों के लिए यह रहत भरी खबर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.