October 25, 2024, 10:51 pm

Noida news :- EV चलाने वालों के लिए अच्छी खबर, चार्जिंग स्टेशन किया गया लॉन्च

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday October 25, 2024

Noida news :- EV चलाने वालों के लिए अच्छी खबर, चार्जिंग स्टेशन किया गया लॉन्च

Noida News : ईवी के चाहने वालों के लिए नोएडा से अच्छी खबर है। युमा एनर्जी ने नोएडा में इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर और थ्री-व्हीलर की बैटरी चार्जिंग स्टेशन लॉन्च किया है। यहां से लोगों को चार्ज बैटरी सिर्फ एक मिनट में उपलब्ध होगी। ऐसे में इलेक्ट्रिक व्हीकल चलाने वाले लोगों को अब जगह-जगह रुककर चार्जिंग के लिए इंतजार करने के बजाय नोएडा में एक मिनट में डिस्चार्ज बैटरी को जमा करके वहां से फुल चार्ज बैटरी एक मिनट में मिल जाएगी।

प्रदेश में 200 करोड़ के निवेश की तैयारी

स्वैपिंग स्टेशनों का नेटवर्क स्थापित करने की योजना के साथ की कंपनी का लक्ष्य है कि अगले तीन वर्षों में उत्तर प्रदेश में भरपूर विस्तार किया जाए। इसके लिए लखनऊ, कानपुर, गाजियाबाद और वाराणसी सहित उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहरों में कंपनी अपने सेंटर तैयार करने की प्रक्रिया कर रही है। कंपनी के इस विस्तार से युमा एनर्जी उत्तर प्रदेश में 200 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इसके लिए इन्वेस्ट यूपी में प्रदेश सरकार के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस पहल से 500 प्रत्यक्ष रोजगार सृजित होने और एक लाख लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

Noida news :- नोएडा पुलिस ने ऑपरेशन प्रहर में हासिल की बड़ी सफलता

एक मिनट में स्वैप होती है बैटरी

युमा एनर्जी इस समय पूरे देश में प्रत्येक महीने करीब 1.5 मिलियन बैटरी स्वैप करती है। यानि डिस्चार्ज बैटरी लेकर लोगों को चार्ज बैटरी उपलब्ध करा रही है। कंपनी की बैटरी स्वैपिंग सेवाएं को और बेहतर करने की तैयारी में है। इसके लिए फास्ट चार्जिंग तकनीक का प्रयोग किया जाणएगा। जिससे बैटरी स्वैप करने का समय मात्र एक मिनट रह जाएगा। ऐसे में लोगों को सेंअर पर पहुंचने के बाद अपने वाहन की बैटरी बदलने में मात्र एक मिनट का समय लगेगा। इससे कामर्शियल ईवी को काफी अधिक लाभ होगा।

थ्री-व्हीलर सेगमेंट में आगे बढ़ रहा प्रदेश

युमा एनर्जी के प्रबंध निदेशक मुथु सुब्रमण्यन ने कहा कि उत्तर प्रदेश ई-मोबिलिटी में अग्रणी प्रदेश है। विशेष तौर पर थ्री-व्हीलर सेगमेंट में काफी तेजी से प्रदेश आगे बढ़ा है। इसके लिए प्रदेश की ई-मोबिलिटी के लिए अपनाई गई अनूकूल नीति काफी फायदेमंद साबित हुई है। नोएडा में कंपनी का लॉन्च तेजी से ईवी अपनाने वाले शहर के लोगों को सुविधा देगा। युमा एनर्जी की बैटरी-एज-ए-सर्विस (BaaS) प्रणाली में स्मार्ट बैटरी और एक कनेक्टेड नेटवर्क है। जिसे सुरक्षा बढ़ाने और वाहन के प्रयोग अवधि को अधिकतम करने के लिए डिजाइन किया गया है।

Read more news at :- gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.