October 18, 2024, 10:57 pm

Greater Noida news :- इस सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, मेंटेनेंस टीम पर उठे सवाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday October 18, 2024

Greater Noida news :- इस सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, मेंटेनेंस टीम पर उठे सवाल

Greater Noida news :- गौड़ सिटी 2 की 16 एवेन्यू सोसायटी में देर रात एक फ्लैट में आग लगने की घटना सामने आई है। स्थानीय मेंटिनेंस स्टाफ और दमकल विभाग की टीम ने काफी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में कोई बड़ा नुकसान या हताहत होने की जानकारी अभी तक नहीं आई है। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है और जांच जारी है।

क्या है मामला :- 

आग लगने के बाद सोसायटी के निवासियों में कुछ समय के लिए दहशत का माहौल बन गया था लेकिन समय पर मेंटिनेंस स्टाफ और दमकल विभाग के पहुंचने से स्थिति नियंत्रण में आ गई। आग को फैलने से रोक लिया गया और अन्य फ्लैट्स को नुकसान नहीं पहुंचा। फिलहाल, आग के कारणों की जांच की जा रही है, और यह देखा जा रहा है कि कहीं यह शॉर्ट सर्किट या किसी अन्य तकनीकी खामी के कारण तो नहीं लगी। सोसायटी के निवासियों ने मेंटिनेंस स्टाफ और दमकल विभाग की त्वरित प्रतिक्रिया की सराहना की है।

Ghaziabad news :- गाजियाबाद से वायरल वीडियो, बेखौफ स्टंटबाजों ने उड़ाया पुलिस व्यवस्था का मजाक

मेंटिनेंस व्यवस्थाओं पर भी उठे सवाल :-

इस घटना के बाद सोसायटी में सुरक्षा और मेंटिनेंस व्यवस्थाओं पर भी सवाल उठने लगे हैं। निवासियों ने शिकायत की है कि सोसायटी में आग बुझाने के उपकरणों की स्थिति अच्छी नहीं है और उन्हें समय-समय पर ठीक से जांचा नहीं जाता। हालांकि मेंटिनेंस स्टाफ ने आग बुझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, लेकिन निवासियों का कहना है कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए सुरक्षा उपायों में सुधार की जरूरत है।

दमकल विभाग ने आग के खतरे से निपटने के लिए सोसायटी को सुरक्षा मानकों का पालन करने और फायर सेफ्टी उपकरणों की नियमित जांच की सलाह दी है। सोसायटी प्रबंधन का कहना है कि वे इस घटना से सबक लेकर सुरक्षा उपायों को और सख्त करेंगे और आग से बचाव के सभी नियमों का पालन करेंगे। इस बीच, निवासियों ने भी अपने-अपने फ्लैट्स में आग से संबंधित सावधानियों को मजबूत करने का संकल्प लिया है।

Read more news at :- gulynews.com

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.